अ’ग्निकांड : सहरसा के नरियार में एक साथ उठे 7 जनाजे, बूढ़े पिता ने दिया कंधा, रो पड़ा पूरा गांव

यह मय्यत उन मजदूरों की नहीं है जो दिल्ली में ज’ल गए बल्कि यह उस व्यवस्था का जनाजा है जिसने उन्हें यहां रोजगार नहीं दिया।

पटना : गुरुवार की सुबह सहरसा के नरियार गांव में एक साथ सात जनाजे उठे. जनाजे की नमाज के बाद सबों को एक साथ मिट्टी दी गयी. इस दौरान पूरे गांव के लोग जुट गये.

पिछले रविवार को दिल्ली की अनाज मंडी स्थित एक फैक्टरी में हुए अ’ग्निकांड में कुल 43 लोगों की मौ’त हो गयी थी, जिसमें मजदूर सहरसा जिले आठ लोगों की मौ’त हो गयी थी. इनमें सात एक ही गांव नरियार के थे. मृ’तकों के घर गांव के लोग की भीड़ उमड़ पड़ी. परिवार वालों ने दिल्ली से आये ता’बूत से श’व को बाहर निकाला. सभी श’वों को मदरसे में रखा गया. यहां जनाजे की नमाज अदा की गयी और बाद में सभी को द’फना दिया गया.

बूढ़े पिता ने दो बेटों के जनाजों को दिया कंधा – भरगामा (अररिया) : दिल्ली में हुए अ’ग्निकांड में भरगामा प्रखंड के नया भरगामा के हिंगवा गांव वार्ड 15 निवासी दो मजदूर भाइयों का श’व बुधवार देर रात एंबुलेंस से हिंगवा पहुंचा. दोनों बेटों का श’व देख बूढ़ी मां की आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे. वहीं पत्नी भी बार-बार बदहवास हो जा रही थी. इधर, अय्यूब व जाहीद का जनाजा निकाला, जिसे बूढ़े पिता ने कंधा दिया. यह देखकर सभी की आंखें भर गयीं. गुरुवार को गांव में ही दोनों को मिट्टी दी गयी. इसमें पूरा गांव शामिल हुआ.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *