अभी-अभी :अयोध्या के महंत गोपाल दास को हुआ कोरोना, PM मोदी के साथ भूमि पूजन में साझा किया था मंच

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की ख़बर इसलिए बेहद गंभीर है क्योंकि 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के कार्यक्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शिरकत की थी। महंत नृत्य गोपाल दास और मोदी एक ही मंच पर थे। ऐसे में दिल्ली तक खलबली मच गई है। हैरानी की बात है कि महंत नृत्य गोपाल दास ने मास्क भी नहीं पहना था।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी इस मंच पर मौजूद थे। ऐसे में कोरोना प्रोटोकॉल के हिसाब से मोदी, मोहन भागवत को भी क्वारेंटीन होना पड़ेगा और कोरोना का टेस्ट भी कराना होगा।

ऑक्सीजन सपोर्ट पर महंत
बुधवार रात को नृत्य गोपाल दास की तबियत अचानक बिगड़ी और डॉक्टरों को बुलाया गया। नृत्य गोपाल दास इन दिनों कृष्ण जन्माष्टमी के आयोजन में शामिल होने के लिए हर वर्ष की तरह मथुरा पहुंचे थे। मथुरा से मिली जानकारी के मुताबिक़, नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में दिक़्क़त हुई जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया है। मथुरा में मौजूद डॉक्टरों द्वारा शुरुआती इलाज के बाद उन्हें मेदांता हॉस्पिटल, गुड़गांव शिफ़्ट किया जा रहा है।

योगी ने जाना हाल
मथुरा में मंहत नृत्य गोपाल दास की तबियत खराब होने की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वहां के जिलाधिकारी को फोन कर तुरंत मेडिकल टीम भेजने को कहा और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। योगी ने जाने-माने चिकित्सक डॉ. नरेश त्रेहन से संपर्क कर उनसे महंत के इलाज की व्यवस्था मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों की देखरेख में करने को कहा। मथुरा के जिलाधिकारी को हर पल की रिपोर्ट भेजने को कहा गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *