बिहार में 16 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ने खबर फर्जी, सरकार ने ट्वीट कर दी जानकारी

बिहार और झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस बीच बिहार में 16 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ने संबंधी एक फर्जी लेटर वायरल हो रहा है। इस पर बिहार के सूचना विभाग की तरफ से ट्वीट कर इसका खंडन किया गया। वहीं, बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने 29 जुलाई की दोपहर 2:30 बजे कोरोना संक्रमितों का ताजा आंकड़ा जारी किया। इसके मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45919 हो गई है। 28 जुलाई को ही राज्य में 1528 नए मरीज मिले हैं। वहीं, 27 जुलाई को 800 मरीज मिले थे। बिहार में अब रोजाना 16 हजार से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट हो रहा है। हालांकि, पिछले 4 दिनों से प्रदेश में रोजाना 2 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मरीज आ रहे हैं।

www.covid19india.org के मुताबिक, 29 जुलाई को दोपहर 3:30 तक झारखंड में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 9,668 हो गई।झारखंड के लातेहार में एक मरीज कोरोना सेंटर से फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक, कोरोना का वह मरीज भाजपा नेता जय बर्धन सिंह की हत्या का आरोपी है। उसे मामले में 14 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। उसे पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया था। पुलिस हिरासत में भेजने से पहले उसका कोविड-19 टेस्ट कराया गया, जिसमें वह कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया था। इसलिए शनिवार को उसे लातेहार में कोविड-19 केंद्र में भर्ती कराया गया था, जहां से वह सोमवार को फरार हो गया।

बिहार में किए गए 15 दिनों के लॉकडाउन के बाद भी कोरना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट जारी की गई है. इस अपडेट के मुताबिक बिहार में 2328 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45919 हो गई है. बिहार में कोरोना के कारण अभी तक 250 से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ये माना जा रहा था कि लॉकडाउन की अवधि में विस्तार होगा. लॉकडाउन विस्तार के साथ ही सरकार ने नियम भी जारी किए हैं जो पूर्व में जारी किए गए लॉकडाउन की तरह ही कारगर होंगे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *