अभी-अभी : बारिश-ठनका को लेकर पूरे बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, जमकर होगी बारिश-आंधी तूफान

मौसम का मिजाज: पटना सहित बिहार के कई जिलों में आज बारिश के आसार, वज्रपात का भी अलर्ट

पटना सहित बिहार के ज्यादातर जिलों में गुरुवार को दोपहर बाद बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अभी मानसून ट्रफ बिहार में भागलपुर से होकर गुजर रहा है। साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश और उसके आसपास चक्रवाती हवा की स्थिति बनी हुई है।

ऐसे में पूर्वानुमान में यह कहा गया है कि पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में दोपहर बाद बारिश दर्ज की जा सकती है। कई जगहों पर बिजली चमकने और वज्रपात के भी आसार हैं। बुधवार की सुबह भी पटना में मामूली बूंदाबांदी हुई। मंगलवार सुबह से बुधवार सुबह के बीच 10.6 मिमी बारिश दर्ज की गई लेकिन बुधवार को दिन भर धूप खिली।

पटना में दोपहर में पारा तेजी से ऊपर चढ़ा और यह सामान्य से 2 डिग्री ऊपर चढ़कर 35.6 डिग्री दर्ज किया गया। गया के तापमान में भी बढ़ोतरी देखी गई और वहां पारा 36.4 डिग्री सेल्सियस रहा। भागलपुर में बुधवार को लोग गर्मी से हलकान रहे। यहां अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री ऊपर 38.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं पूर्णिया में भी 36.7 डिग्री अधिकतम तापमान रहा। गुरुवार को बारिश के बाद पारे में मामूली गिरावट के आसार हैं।

यहां हुई बारिश : पिछले 24 घंटे में सूबे में सबसे अधिक बारिश सोनो में दर्ज की गई। सोनो में 70 मिलीमीटर, जलालपुर और त्रिवेणीगंज में 50 मिलीमीटर, चकिया, सुरसंड, महाराजगंज मधेपुरा, अररिया, हसनपुर , मढौरा, और सोलीघाट में 30 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *