अभी-अभी : बिहार मे चला ओवैसी का जादू, किशनगंज से विधायक बने कमरुल होदा, 500 वोट से जीते

बिहार में लोकसभा की एक सीट और 5 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना आज सुबह आठ बजे से जारी है। तीन सीटों पर भले ही एनडीए ने बढ़त बनाई है, लेकिन मुकाबला कांटे का है। अबतक की मतगणना में एक सीट पर राजद, एक पर निर्दलीय और एक सीट पर एआइएमआइएम ने बढ़त बना रखी है। इस तरह बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने जबर्दस्त एंट्री मारी है।

किशनगंज सीट पर अब कड़ा मुकाबला दिख रहा है। यहां से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के कमरूल होदा ने कांग्रेस की राह जहां मुश्किल कर दी है वहीं बीजेपी की प्रत्याशी से बढ़त लेकर एनडीए के माथे पर भी सिकन ला दिया है।

समस्तीपुर लोकसभा सीट से लोजपा के प्रिंस राज आगे चल रहे हैं तो वहीं किशनगंज से भाजपा की स्वीटी सिंह पीछे हो गई हैं, यहां ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के कमरूल होदा ने बढ़त बना ली है, हालांकि अंतर कुछ ही वोटों का है। सिमरी बख्तियारपुर और नाथनगर सीट पर जदयू आगे है। बेलहर सीट पर अभी राजद अागे है तो वहीं, सीवान के दरौंदा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी व्यास सिंह आगे चल रहे हैं।

इस उपचुनाव को 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर भी देखा जा रहा है। इस उपचुनाव में जहां एक तरफ एनडीए की तरफ से जदयू की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है तो वहीं महागठबंधन के प्रत्याशी भी जीत का इंतजार कर रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *