अभी-अभी : BJP-JDU ने इन 12 नेताओं को बनाया MLC, अधिसूचना जारी, शपथ ग्रहण 5 बजे

बिहार विधान परिषद में शाम साढ़े 5 बजे होगा शपथ ग्रहण, राज्यपाल कोटे से मनोनीत नए MLC लेंगे शपथ : इस वक्त एक ताजा खबर सामने आ रही है. बिहार विधान परिषद में शाम साढ़े 5 बजे शपथ ग्रहण का कार्यक्रम रखा गया है. राज्यपाल कोटे से बिहार विधान परिषद के लिए मनोनीत 12 नए एमएलसी पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. बीते दिन दिन कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एमएलसी मनोनयन को लेकर अधिकृत किया गया था. इसके अलगे ही दिन राज्यपाल कोटे से 12 विधान पार्षदों के मनोनयन की अधिसूचना जारी कर दी गई.

राज्यपाल कोटे से जिन 12 चेहरों को विधान परिषद भेजा गया है, उसमें बीजेपी के 6 और जदयू के 6 नेताओं के नाम शामिल है. एनडीए सरकार में शामिल मुकेश सहनी और जीतन राम मांझी के खाते में एक भी सीट नहीं गया है.

बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम को राज्यपाल कोटे से एमएलसी मनोनीत किया गया है. इनके अलावा हाल ही में अपनी पार्टी का जेडीयू में विलय करने वाले उपेंद्र कुशवाहा को भी सीएम नीतीश ने एमएलसी बना दिया है. साथ ही जेडीयू नेता संजय कुमार सिंह, ललन सर्राफ के अलावे संजय सिंह भी विधान परिषद के लिए मनोनीत हुए हैं.

बीजेपी कोटे से आने वाले राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, देवेश कुमार, डॉ प्रमोद कुमार, घनश्याम ठाकुर, निवेदिता सिंह का नाम भी लिस्ट में शामिल है.

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *