अरुणाचल प्रदेश में शहीद हुआ बिहार का जवान रौशन कुमार, 6 साल पहले ही ज्वाइन की थी आर्मी

गया. बिहार का एक जवान ड्यूटी करते हुए वीरगति को प्राप्त हुआ है. बिहार के गया का रहने वाला जवान दु’श्मनों के खिलाफ मोर्चाबंदी के लिए निकला था इसी दौरान सेना का ट्रक अरुणाचल प्रदेश में 4 हजार फीट नीचे खा’ई में गि’र गया. इस हादसे में गया जिला के अलीपुर थाना के केसपा निवासी रौशन कुमार समेत कई जवानों की मौके पर ही मौ/त हो गई. जवान के मौत की सूचना शनिवार की देर शाम उनके परिवार को सेना के अधिकारियों के द्वारा दी गई.

इस सूचना के बाद रौशन के परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है वहीं गांव के अन्य लोग भी गमगीन और दुखी हैं. रौशन आर्मी में नायक के पद पर तैनात थे. रौशन ने शुक्रवार को ही वीडियो कॉल के जरिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ बात की थी और जल्द ही छुट्टी लेकर घर वापस आने की बात कही थी. वो फरवरी-मार्च महीने में अपने गांव आए थे और अपने नए घर का गृह प्रवेश किया था.

शहीद रौशन ने साल 2014 में आर्मी जवान के रूप में ज्वाईन किया था. वो लगातार 3 साल तक राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड एनएसजी में भी अपनी सेवाएं दे चुके थे और अभी अरुणाचल में आर्मी के नायक के पद पर अपनी सेवायें दे रहे थे. रौशन की शादी रेशमी कुमारी से वर्ष 2016 में हुई थी. उसके बड़े भाई दिल्ली में निजी कंपनी में कार्यरत हैं वही पिता पटना में रहकर निजी क्षेत्र में जॉब करते हैं. बेटे के शहीद होने की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *