एरोप्लेन से सफर करने के मामले में बिहार बना नंबर वन, दरभंगा एयरपोर्ट ने रिकॉर्ड तोड़ दिया

दरभंगा 4 मई 2023 : साल 2010 या 12 की बात है. दरभंगा के एक पत्रकार बिहार सरकार के मंत्री के पास जाते हैं और दरभंगा एयरपोर्ट को शुरू करने का आग्रह करते हैं. मंत्री जी तपाक से बोलते हैं, क्या गजब बात कर रहे हैं… आपके जिस दरभंगा में एक ठीक ढंग का बस अड्डा नहीं है वहां आप एयरपोर्ट का सपना देख रहे हैं. कौन चढ़ेगा विमान पर किसके पास इतना पैसा है… अब अतीत से बाहर निकलिए और वर्तमान में लौट आइए दरभंगा एयरपोर्ट ने सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. एक बार फिर साबित हो गया कि विमान यात्रा में बिहार नंबर वन है बिहारी नंबर वन है… जानकारों का कहना है कि पूर्णिया और भागलपुर में भी एयरपोर्ट को लेकर डिमांड हो रही है… अगर केंद्र सरकार यहां पर भी एयरपोर्ट बनाती है तो कमाई के मामले में सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे…

क्या है पूरा मामला…

दरभंगा एयरपोर्ट ने एक और कीर्तिमान स्थापित कर लिया है। रिकॉर्ड यात्रियों की संख्या से एयरपोर्ट पूरे देश में उड़ान योजना के तहत खोले गए एयरपोर्ट में नंबर वन बन गया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इस सिलसिले में ट्वीट करते हुए प्रशंसा जतायी है।

इस वर्ष 31 मार्च तक दरभंगा एयरपोर्ट पर छह लाख 81 हजार 945 यात्री विभिन्न उड़ानों से पहुंचे। वहीं सात लाख 06 हजार 931 यात्रियों ने 31 मार्च तक यहां से उड़ान भरी। यहां से यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। वर्ष 2020-21 में एयरपोर्ट से ए़क लाख 53 हजार 232 यात्रियों ने आवागमन किया। वहीं वर्ष 2022-23 में अभी तक छह लाख 16 हजार 58 यात्री अभी तक आवागमन कर चुके हैं। वर्ष 2020 के नवंबर महीने में दरभंगा एयरपोर्ट से व्यावसायिक उड़ानों के शुरू होने के बाद से ही यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। आंकड़ों के अनुसार शुरुआती दौर से तीन गुना अधिक यात्री विभिन्न उड़ानों से सफर कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार रोजाना 1800 से 21 सौ यात्री दरभंगा एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए आना जाना कर रहे हैं।केवल दरभंगा ही नहीं, बल्कि समस्तीपुर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, अररिया, जोगबनी, पूर्णिया, मधेपुरा सहित कई अन्य जिले के यात्री दरभंगा एयरपोर्ट से सफर शुरू कर रहे हैं। यात्रियों को उम्मीद है कि जल्द से जल्द एयरपोर्ट को विकसित कर दिया जाएगा।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो आप हमें 5, 10, 20, 50 या ₹100 की आर्थिक मदद दे सकते हैं… आप हमें 8292560971 पर गुगल पे, फोन पे या पेटीएम कर सकते हैं..

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *