कोरोना काल में छठ याद करने वाले को बिहार छठी का दूध याद दिला देगा : पप्पू यादव

मोदी जी ने कल देशवाशि‍यों को संबोधि‍त करते हुए कहा कि उन्‍हे छठ पुजा तक मुफ्त राशन मिलेगा । असल में मोदी जी कहना चाह रहे थे कि गरीब कल्‍याण योजना को नवंबर तक बढ़ा दिया गया है । लेकिन बिहार में चुनाव के मद्देनजर उन्‍होने दिवाली छठ कह दिया । इस बाबात जन अधि‍कार पार्टी के संरक्षक और पुर्व सांसद पप्‍पू यादव ने मोदी जी पर निशाना साधा है । पप्‍पू यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से मोदी जी पर तंज कसते हुए कहा है कि, मोदी जी बिहार में जब चुनाव होने वाला होता है तो आप छठ पुजा की बात करने लगते हैं । यहीं जनता आपको चुनाव छठी का दूध याद दिला देगी ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा था कि गरीबों को नवंबर तक मुफ्त अनाज मिलेगा. गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब नवंबर महीने के आखिरी तक कर दिया जायेगा. यानि देश के 80 करोड को लोगों को नवंबर तक मुफ्त अनाज मिलता रहेगा. सरकार द्वारा हर गरीब परिवार के हर सदस्य को हर महीने 5 किलो गेहूं या 5 किलो चावल मुफ्त दिया जायेगा. वहीं हर परिवार को हर महीने एक किलो चना भी मुफ्त दिया जायेगा. इस योजना में सरकार ने 90 हजार करोड रूपये और खर्च करने का फैसला लिया है. पिछले तीन महीने से सरकार मुफ्त अनाज दे रही है. कुल खर्च को जोड दिया जाये तो प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में सरकार ने डेढ़ लाख करोड़ रूपये खर्च करने का फैसला लिया है.

अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले को सही तरीके से लागू करने के लिए राज्य सरकारों को भी सहयोग करना होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीबों को सही तरीके से मुफ्त अनाज देने के लिए ही वन नेशन-वन राशन कार्ड योजना लागू की गयी है. राज्य सरकारों को इसमें मदद करना चाहिये.प्रधानमंत्री ने देश में आने वाले समय में आ रहे पर्व त्योहारों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि देश में त्योहारो का सिलसिला शुरू हो रहा है. जुलाई में गुरू पूर्णिया और फिर सावन से लेकर दशहरा-दीवाली और छठी मईया की पूजा. ऐसे में सरकार ने फैसला लिया है कि छठ पूजा तक पूरे देश में 80 करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त में अनाज देने का फैसला लिया गया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *