कोरोना संकट के बीच अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए राहुल गांधी ने नोबेल विजेता मोहम्मद युनूस की बात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह 10 बजे नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस से बातचीत का वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर प्रसारित किया। राहुल गांधी कोरोना वायरस संकट के बीच देश की अर्थव्यवस्था को किस तरह से दोबारा उबारा जाए इसको लेकर विशेषज्ञों से बात करते रहते हैं।

इसी कड़ी में आज उन्होंने बांग्लादेश के प्रख्यात अर्थशास्त्री और बांग्लादेश ग्रामीण बैंक के संस्थापक मुहम्मद यूनुस से बात की। राहुल ने कोरोना संकट के कारण अर्थव्यवस्था, बैंकिंग क्षेत्र और आम लोगों के जीवन के असर पर चर्चा की।

आपको बता दें कि मोहम्मद यूनुस बांग्लादेश से हैं और माइक्रो बैंकिंग की अपनी संस्था ग्रामीण बैंक के नायाब प्रयोग के लिए जाने जाते हैं।

उनकी इसी पहल के लिए उन्हें नोबल मिला था। आप को बता दें कि कोरोना, लॉकडाउन और सीमा विवाद को लेकर राहुल गांधी लगातार वीडियो संदेशों से मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना करते रहते हैं। इस बातचीत के दौरान मुहम्मद युनूस ने कहा कि आज जरूरत है कि गांव की अर्थव्यवस्था को मजबूत किया जाए। लोगों को शहर नहीं बल्कि गांव में ही नौकरी दी जाए। कोरोना के बाद एक नई नीति पर काम जरूरी है।

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि आप गरीबों की अर्थव्यवस्था को जानते हैं, कोरोना का संकट कैसे लोगों को नुकसान पहुंचा रहा है? इस पर अपनी राय देते हुए मुहम्मद युनूस ने कहा कि मैं पहले से बात कर रहा हूं कि कोरोना संकट ने समाज की कुरीतियों को उजागर कर दिया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *