क्या सचिन पायलट का साला होने की वजह से उमर अब्दुल्ला को छोड़ा गया: भूपेश बघेल

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के अंदर मची कलह और राजनीतिक खींचतान को कई नेता अपने नजरिए से देख रहे हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक अंग्रेजी समाचार पत्र में दिए इंटरव्यू के दौरान राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम को जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला की रिहाई से जोड़ते हुए सवाल पूछा कि क्या उमर अबदुल्ला को इसलिए छोड़ा गया था क्योंकि वह सचिन पायलट का साला था?

इस पर उमर अब्दुल्ला ने भूपेश बघेल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। भूपेश बघेल के बयान पर उमर अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया देते कहा, “मैं इस तरह के षड्यंत्रकारी और झूठे आरोपों से तंग आ चुका हूं कि जो कुछ सचिन पायलट कर रहे हैं वह इस साल की शुरुआत में मेरे और मेरे पिता की रिहाई से जुड़ा हुआ है, बहुत हो चुका अब, मिस्टर भूपेश बघेल से अब मेरे वकील निपट लेंगे।”अपने बयान पर उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया देखते हुए भूपेश बघेल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि आरोप सिर्फ एक सवाल के तौर पर पूछा गया है, और हम तथा देश सवाल पूछते रहेंगे।

भूपेश बघेल के ट्वीट पर उमर अब्दुल्ला ने फिर प्रतिक्रिया दी और बघेल को कहा कि आप अपना जवाब मेरे वकील को भेज सकते हैं।

दरअसल, उमर अब्दुल्ला की बहन सारा अब्दुल्ला की शादी सचिन पायलट के साथ हुई है और भूपेश बघेल का आरोप है कि सचिन पायलट से रिश्तेदारी होने की वजह से ही उमर अब्दुल्ला और फारूख अब्दुल्ला की रिहाई की गई है जबकि महबूबा मुफ्ती को भी उन्हीं धाराओं के तहत नजरबंद किया गया था जिनके तहत उमर तथा फारूख अब्दुल्ला नजरबंद थे। लेकिन, सचिन पायलट के साथ रिश्तेदारी की वजह से उमर और फारूख अब्दुल्ला को छोड़ दिया गया और महबूबा मुफ्ती को नहीं छोड़ा गया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *