गया में बन रहा अब तक का सबसे महंगा पंडाल, 1500 फीट लंबे गुफा में जाने के लिए लगेगा इंट्री शुल्क

बिहार में दूर्गा पूजा (Durga Puja) को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। राज्य भर में एक से एक पंडाल बनाए जा रहे है। ऐसे में गया जिले में भी मां दूर्गा के लिए एक खास पंडाल तैयार हो रहा है। इस पंडाल की कीमत 50 लाख होगी। वहीं, बताया जा रहा है कि यह गुफानुमा पंडाल जमीन से 15 फीट ऊपर और 1500 फीट लंबा होगा। इसको लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है। बता दें कि यह पंडाल गया के हाते गोदाम में बन रहा है। तैयार होने के बाद यह गुफानामा पंडाल अब तक का सबसे महंगा पंडाल होगा।

मिली जानकारी के अनुसार, इस पंडाल को बनाने के लिए पश्चिम बंगाल के कारिगरों को बुलाया गया है। जो कि पिछले एक महीने से लगातार दिन-रात काम कर इसे तैयार करने में लगे हुए है। इस पंडाल की खास बात यह रहेगी कि यह पूरी तरह से गुफा लगागे। वहीं, इस गुफा को अंदर से देखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को कूपन कटाना होगा। यह कूपन 11 रूपए का होगा जिसे सहयोग राशि के रूप में लिया जाएगा। कूपन कटवाने के बाद ही वे इस गुफा में प्रवेश कर पाएंगे। गुफा के अंदर भक्त माता के पिंडी का दर्शन कर सकेंगे।

वहीं, यहां आने वाले श्रद्धालु 51 रुपए की राशि देकर माता वैष्णो देवी का महा प्रसाद प्राप्त कर सकेंगे। यह महाप्रसाद वैष्णो देवी मंदिर से ही लाया जाएगा। इस पंडाल की सुरक्षा के लिए प्राइवेट बाउंसर के अलावे जिला प्रशासन की पुलिस बल भी तैनात रहेगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *