चुनावी मौसम में होगी जुमलों की बारिश, बिहार की जनता को 10 बड़े तोहफे देने का वादा करेंगे पीएम मोदी

बिहार में चुनावी सरगर्मी बढ़ने लगी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार को ढेर सारा तोहफा देने वाले हैं। आगामी 10 सितंबर को पीएम मोदी मत्स्य, पशुपालन व कृषि विभाग से जुड़ी 294.53 करोड़ की अलग-अलग योजनाओं का उद्घाटन व शिालन्यास करेंगे। इसके साथ ही अगले 25 सितंबर तक पांच चरणों में कई दूसरे विभागों की योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है।

इसकी जानकारी बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सोमवार को इसकी जानकारी दी।10 सितंबर को पीएम मोदी मत्स्य संपदा योजना के अंतर्गत 107 करोड़ की लागत की परियोजना के शुरुआत की घोषणा करेंगे।

5 करोड़ की लागत से सीतामढ़ी के डुमरा में बखरी मछली बीज फार्म. 10 करोड़ की लागत से रोग निदान और गुणवत्ता परीक्षण के लिए किशनगंज के मत्स्य पालन कॉलेज और पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में जलीय रेफरल प्रयोगशालाओं का उद्घाटन किया जाएगा।

इसके अलावा मधेपुरा में 1 करोड़ की लागत से मत्स्य चारा मिल, पटना के मसौढ़ी में 2 करोड़ की लागत से फिश ऑन व्हील्स और 2.87 करोड़ की लागत से कृषि विश्वविद्यालय, पूसा में समेकित मात्सियकी उत्पादन प्रौद्योगिकी केंद्र का उद्घाटन भी पीएम मोदी इसी दिन करेंगे।

इसके अलावा डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, समस्तीपुर में कुल 74 करोड़ की अलग-अलग योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम के तहत 11 करोड़ की लागत से निर्मित स्कूल ऑफ एग्रीबिजिनेस एंड रूरल मैनेजमेंट के भवन उद्घाटन व 27 करोड़ की लागत से तैयार होने वाला ब्वायज हॉस्टल व 25 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले स्टेडियम के साथ-साथ 11 करोड़ की लागत से तैयार इंटरनेशनल गेस्ट हाउस का शिलान्यास करेंगे।

इसके अलावा उसी दिन प्रधानमंत्री राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत 84.27 करोड़ की लागत से पूर्णिया सीमेन स्टेशन, 8.06 करोड़ की लागत से बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, पटना में इम्ब्रयो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी (ईटीटी) एवं आईवीएफ लैब और 2.13 करोड़ की लागत से बेगूसराय, खगड़िया, समस्तीपुर, नालंदा व गया में तैयार सेक्स सॉर्टेड सीमेन परियोजना की शुरुआत करेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *