जदयू का चुनावी शंखनाद, नीतीश बोले-कल क्या होगा पता नहीं, कोरोना से बचकर रहना है

[ad_1]

PATNA : लंबी तैयारी के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार जनता दल यूनाइटेड के लिए चुनावी अभियान का शंखनाद कर दिया. नीतीश कुमार ने वर्चुअल रैली के जरिए प्रदेश जदयू कार्यालय से बिहार के कोने कोने में फैले अपनी पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं और आम लोगों को संबोधित किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य सरकार की तरफ से कोरोना वायरस संक्रमण के बीच उठाए गए कदमों की चर्चा की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार की तरफ उंगली उठाने वाले लोगों को अब जवाब मिल चुका है. आज देश में सबसे ज्यादा कोरोना के टेस्टिंग बिहार के अंदर हो रही है और रिकवरी रेट के मामले में हम देश के अंदर दूसरे नंबर पर हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि अब चुनाव सामने हैं. लेकिन लोगों को कोरोना वायरस ने बचने की जरूरत है. नीतीश कुमार ने कहा कि कल क्या होगा उन्हें नहीं पता, लेकिन कोरोना से लगातार सावधानी जरूरी है. जेडीयू की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने आज से चुनावी अभियान शुरू कर दिया. लोगों को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना काल में क्या-क्या होगा यह पता नहीं है. लेकिन आपलोग कोरोना से सुरक्षित रहे. मास्क पहनकर ही बार निकले.

इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ आपदा के बीच राज्य सरकार की तरफ से पहुंचाए गए राहत को लेकर भी विस्तार से अपनी बात रखी. नीतीश कुमार ने कहा कि बाढ़ आपदा के बीच एयर ड्रॉपिंग के जरिए पहुंचाई गई मदद की चर्चा की. नीतीश कुमार ने कहा कि पहले से ही इस बात का ऐलान कर रखा है कि आपदा पीड़ितों का बिहार के खजाने पर पहला हक है और इसीलिए पीड़ितों को हरसंभव मदद पहुंचाई गई. कोसी आपदा से लेकर मौजूदा बार संकट तक राज्य सरकार ने जो काम किया है वह देश में कहीं देखने को नहीं मिलता है.

मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में केंद्र सरकार के सहयोग की भी चर्चा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कई बार उन्होंने अपने संबोधन में जिक्र किया. नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना का हाल के दौरान केंद्र सरकार ने गरीबों को मुफ्त अनाज देने की जो योजना शुरू की उसे बिहार सरकार ने सही तरीके से लागू किया. राज्य के अंदर हर गरीब को अनाज मुहैया कराया गया है. कोरोना काल में प्रवासियों को लाने के लिए ट्रेनों का इंतजाम और फिर बिहार लौट आए. प्रवासियों को रोजगार मुहैया कराने की दिशा में भी राज्य सरकार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इतना ही नहीं नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना से लेकर अन्य योजनाओं का भी जिक्र किया. बिहार में आपदा के बीच किसानों को हुए नुकसान की चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि कृषि अनुदान और सब्सिडी के अलावे अब किसानों को हर संभव मदद राज्य सरकार की तरफ से दी जा रही है. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार ने हर संभव मदद लोगों को पहुंचाई है और हम काम करने में विश्वास करते हैं.

[ad_2]

Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *