डोनाल्ड ट्रम्प को FB की चेतावनी, कहा- आपका पोस्ट गलत जानकारी देने वाले या भड़काऊ हुए तो हटा देंगे

[ad_1]

[ad_1]

फेसबुक और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प में फिर टकराव ट्रम्प के पोस्ट गलत जानकारी देने वाले या भड़काऊ हुए तो हटा देंगे : सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अमेरिका में आगामी नवंबर में प्रस्तावित चुनाव को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को चेतावनी दी है। फेसबुक की चीफ ऑपरेटिंग आफिसर (सीओओ) शैरिल सैंडबर्ग ने कहा कि अगर ट्रम्प हमारे मानकों का पालन नहीं करते हैं, तो उनके किए गए पोस्ट को हटा देंगे।

सैंडबर्ग ने कहा कि अगर राष्ट्रपति भड़काऊ भाषण या कोरोना को लेकर कोई गलत जानकारी पोस्ट करते हैं तो उसे हटाने में कोई कोताही नहीं करेंगे। बता दें कि पिछले चुनाव में फेसबुक पर आरोप था कि उसके जरिए विदेशी ताकतों ने चुनाव में दखलअंदाजी की। इन आरोपों के बाद फेसबुक ने सुधार के कई कदम उठाए हैं।

इस बार के चुनाव में वोटरों को सटीक जानकारी : बीते हफ्ते ही चुनावी निष्पक्षता बनाए रखने के लिए फेसबुक ने समर्पित मतदान सूचना केंद्रों की घोषणा की जिसके तहत 2020 में होने वाले चुनाव से पहले अमेरिकी मतदाताओं को मतदान से संबंधित सटीक जानकारी आसानी से मिल सके। ट्रम्प की पोस्ट पर कार्रवाई न करने और कंपनी के ढीले रवैये की वजह से विज्ञापन देने वाले 400 लोगों ने फेसबुक का बॉयकॉट कर दिया था। कंपनी के कर्मचारी भी विरोध में आवाज उठाने लगे थे। इसके बाद कंपनी ने हेट स्पीच और गलत खबरों पर कार्रवाई शुरू की है।

[ad_2]

Source link



[ad_2]

Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *