तेजस्वी जेल जाएंगे या बेल मिलेगा, CBI कोर्ट में ​हाजिर होने के लिए दिल्ली रवाना हुए डिप्टी CM

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज जायेंगे दिल्ली, सीबीआई कोर्ट में कल होंगे पेश, जानें पूरा : डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज दोपहर के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे. कल यानी 18 अक्टूबर दिन मंगलवार को स्पेशल सीबीआई कोर्ट में तेजस्वी यादव को हाजिर होना है. तेजस्वी यादव के खिलाफ अदालत में जो मामला चल रहा है उसमें वे जमानत पर हैं. सीबीआई ने उनकी जमानत कैंसिल कराने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई है. इसके बाद कोर्ट में CBI की ओर से मांग रखे जाने के बाद स्पेशल जज गीतांजलि गोयल ने तेजस्वी यादव को नोटिस जारी किया था. यह नोटिस पिछले महीने 17 सितंबर को ही जारी किया गया था.

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर आरोप है कि उनके खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों की जांच प्रभावित करने के लिए सीबीआई के अधिकारियों को धमकी दी है. तेजस्वी यादव ने जनसभा के अलावा प्रेस कांफ्रेंस कर कानूनी कार्रवाई को रोकने की कोशिश भी की. इसके साथ ही तेजस्वी यादव पर यह भी आरोप है कि उनके खिलाफ चल रहे अनुसंधान के साथ-साथ कोर्ट में चल रहे ट्रायल को रोकने की कोशिश की. तेजस्वी यादव ने देश के संविधान को भी नीचा दिखाया है. ये वो आरोप हैं जो सीबीआई ने दिल्ली की कोर्ट में याचिका दायर कर लगाये थे. सीबीआई की अर्जी में तेजस्वी पर लगाये गये आरोप बेहद गंभीर हैं. कोर्ट ने इस मामले को सही माना तो तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

तेजस्वी यादव को कोर्ट में हाजिर होकर CBI की ओर से लगाए गए आरोपों पर अपना पक्ष देना होगा. CBI के इस आरोप के बाद जब तेजस्वी यादव को जमानत मिली थी तो कोर्ट ने ये शर्त रखी थी कि वे जांच को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे. कोर्ट ने जमानत के आदेश में साफ कहा था कि अगर बेल की किसी शर्त का उल्लंघन किया गया तो जमानत को तत्काल रद्द कर दिया जायेगा.

सीबीआई ने कहा है कि उसकी याचिका में दी गयी जानकारी के आधार पर तेजस्वी यादव की जमानत तत्काल रद्द कर दी जानी चाहिये. जानकारी के अनुसार, बीते 17 सितंबर को दिल्ली की सीबीआई कोर्ट में जमानत खारिज करने के लिए ये याचिका दायर की गयी थी. सीबीआई की तरफ से अधिवक्ता डीपी सिंह और मनु मिश्रा ने अदालत में पक्ष रखा. इसके बाद विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने तेजस्वी यादव को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा था.

इनपुट : प्रभात खबर

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *