दूसरे की गोद में बैठकर सत्ता हासिल करने वाले नहीं कर सकते है बिहार का भला: कन्हैया कुमार

भाकपा के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य कन्हैया कुमार ने कहा कि बिहार में नीतीश-मोदी की सरकार का एक ही मकसद रह गया है। चुनाव के समय अपने जुमलेबाजी के साथ जनता को ठगने का। वादों का बाजार गर्म कर गरीबों को लूटने का। चाहे झंझारपुर को जिला बनाने का वादा हो या बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा, या फिर नौजवानों को सरकारी नौकरी का सपना दिखाने का वादा। चुनाव जितने के बाद एक भी वादों को पूरा नहीं किया गया। एनडीए सरकार उन्हीं योजनाओं पर कार्य करती है जिसमें नाजायज उगाही की जाए। वे अनुमंडल क्षेत्र के संग्राम बाजार में महागठबंधन की चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। अध्यक्षता राजद अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष हरेराम राय ने और संचालन राजद नेता अंजार अहमद ने की।

सभा में पहुंचते ही सीपीआई नेता कन्हैया कुमार का माला पहना कर भव्य स्वागत किया गया। कन्हैया ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि यहां के लोग मजदूरी की तलाश में अन्य प्रदेशों में जाते हैं। लॉकडाउन का वह काला दिन याद कर इस बार के चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी रामनारायण यादव को विजयी माला पहनाने की अपील जनता से की। कहा कि इस बार का चुनाव गरीबों और अमीरों के बीच है।

हैलिकॉप्टर से उतरने वाले कभी भी जमीनी हकीकतों को नहीं जान सकते। महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव ने 10 लाख बेरोजगारों को नौकरी देने का वादा किया है। इस वादे का भी नीतीश कुमार द्वारा मखौल उड़ाया जा रहा है। कहा कि दूसरे की गोद में रह कर सत्ता हासिल करने वाले कभी भी बिहार की जनता का हित नहीं कर सकते।

उन्होंने सीपीआई के प्रत्याशी रामनारायण यादव ने कहा कि जीत के बाद पहला कार्य झंझारपुर को जिला बनाना रहेगा। संग्राम में हुई महागठबंधन की जनसभा के बाद झंझारपुर विधान सभा क्षेत्र के लखनौर प्रखंड के लौफा बाजार में भी कन्हैया कुमार ने जनसभा को संबोधित किया। सभा को राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष हरेराम राय, प्रदेश महासचिव रामबहादुर यादव, राजकुमार यादव, शैलेंद्र यादव, कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष सुजीत मिश्र, अंजार अहमद, मो. मेराज आलम, वीरबहादुर राय, माले नेता योगनाथ मंडल, विजय दास, अतिकुर रहमान, शिवनंदन भारती, जोखन पासवान, उपेंद्र सिंह, राजेंद्र रमण, रामप्रवेश कुशवाहा, हैदर अली, कामिनी देवी, आशुतोष यादव, किशोर मालाकार, फुलदेव यादव, महेश यादव आदि ने भी संबोधित किया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *