धोनी ने क्रिकेट से ली छुट्‌टी, अब अपने रेजिमेंट के साथ बिताएंगे समय

पटना : भारतीय बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह के सन्यास के अटकलों के बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। धोनी ने अपना लीव एप्लीकेशन बीसीसीआई को भेजा है, जिसमें उन्होंने बताया है कि वह अगले दो महीने तक छुट्‌टी पर रहेंगे और वेस्ट इंडियज टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की। अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘ धौनी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है, क्योंकि वह अपने अगले दो महीने अपने अर्धसैनिक रेजिमेंट के साथ बिताएंगे।



वेस्टइंडीज दौरे पर उनके चयन पर उठ रहे थे सवाल

वेस्टइंडीज दौरे में उनके चयन को लेकर भी आलोचक सवाल उठा रहे थे, जिसके बाद क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने धौनी का साथ दिया और कहा यह फैसला उनपर छोड़ना चाहिए। धौनी का प्रदर्शन अभी ऐसा नहीं है कि उनपर संन्यास के लिए दबाव बनाया जाए। पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता संजय जगदाले ने भी कहा कि धौनी का टीम में कोई विकल्प नहीं है। गंभीर ने कहा था कि धौनी को व्यावहारिक होकर सोचना चाहिए ना कि भावुक होकर संन्यास का निर्णय लेना चाहिए।


घर में परिवार के साथ हैं माही
विश्व कप के फाइनल मुकाबले के बाद महेंद्र सिंह धोनी गुरुवार यानी 18 जुलाई को अपने घर रांची आए हैं। फिलहाल उनका यहीं रहने का प्लान है। जब भी मीडिया ने उनसे संन्यास को लेकर सवाल पूछा, धौनी ने यही कहा कि आप क्या चाहते हैं मैं संन्यास ले लूं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *