नाबालिग नहीं बालिग है बिहार की बेटी तनु, कहा-मेरा डेट ऑफ बर्थ 2002 है, प्लीज परेशान मत करिए

Meena kotwal : बिहार की जिस लड़की को 8 साल का बताकर तस्वीर वायरल की जा रही है वो 19 साल की तनु हैं. तस्वीर में शादी के जोड़े में बैठी तनु को 8 साल का बताकर इसे सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है और कहा जा रहा है कि मजबूरी में 8 साल की बच्ची की शादी की गई है. तनु ने बताया है कि उसकी जन्मतिथि 1 जनवरी 2002 है. उसके आधार कार्ड में भी यही डेट है. तनु के मुताबिक उसके पिताजी किसान हैं और घर में उसके अलावा एक छोटी बहन और एक भाई है. गरीबी के कारण तनु सिर्फ चौथी क्लास तक ही पढ़ पाईं. वे हिंदी किताब धीरे-धीरे पढ़ लेती हैं. तनु की छोटी बहन सातवीं क्लास में पढ़ती हैं जबकि भाई तीसरी क्लास में हैं.

तनु के मुताबिक उनकी शादी 26 अप्रैल 2021 को हुई है. उनके पति शशिकांत जी से बात करने पर उन्होंने बताया कि वायरल की इस घटना से बहुत दुखी हैं. आज तक कभी पुलिस हमारे दरवाजे पर नहीं आई थी लेकिन अब तनु का आधार कार्ड चेक कर के गई है. हम चाहते हैं कि जिसने भी इस तस्वीर को गलत ढ़ंग से वायरल किया है उसके खिलाफ कार्रवाई हो. हमलोग बेवजह परेशान हो रहे हैं. तनु ने बताया कि प्रशासन उनके मायके भी गया था. यहां भी प्रशासन के लोग आए थे और पूछताछ करके गए हैं. मैंने उनसे कहा कि परिवार की रजामंदी से शादी हुई है और क्या हम आपको 8 साल के दिखते हैं? वे हमारा आधार कार्ड भी देखकर गए हैं. फोटो वायरल होने की वजह से हम बहुत परेशान हैं, जिसने भी यह किया है उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. हमारे पक्ष को भी वायरल करवाइए.

शशिकांत के मुताबिक वे भी किसान हैं और 1 बीघा खेत जोतते हैं. उनके एक बड़े भाई AIIMS में सिक्योरिटी गार्ड हैं. शशिकांत खुद दिल्ली में मदर डेयरी दूध की सप्लाई करते हैं जिससे 3 से 4 सौ रुपये की कमाई हो जाती है. क्या आप द मूकनायक पर तनु और उनके पति से मिलना चाहेंगे?

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *