नीतीश की चुनौती: हिम्मत है तो नालंदा के किसी क्षेत्र से उतरे तेजस्वी, बिना प्रचार किए हराऊंगा

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को चुनौती दी है कि अगर हिम्मत है तो नालंदा के किसी विधानसभा से चुनाव मैदान में उतरें. मैं उनके मुकाबले चुनाव में उतरूंगा और उन्हें शिकस्त भी दूंगा. उनकी ये चुनौती जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने तेजस्वी को ना सिर्फ़ नसीहत दी बल्कि नीतीश कुमार के इतिहास को जानने का आग्रह भी किया. वशिष्ठ नारायण सिंह ने तेजस्वी को नीतीश के इतिहास को बताते हुए कहा कि कोई नासमझ है तो उसको क्या बोला जाए. जरा लोगों को इतिहास याद करना चाहिए. नीतीश कुमार तो ऐसे नेता हैं जो नोमिनेशन करने के बाद एक बार भी चुनाव प्रचार करने नहीं गए.

ऐसे नेता को चुनौती दी है. अगर इस बात की जानकारी नहीं है तो अपने पिता से जानकारी ले लें.

दरअसल ये बात 1995 की है जब समता पार्टी का गठन हुआ था और नीतीश कुमार ने हरनौत से विधानसभा चुनाव का नामांकन किया था, लेकिन अपने समर्थकों से इसी शर्त पर नामांकन किया की वो एक दिन भी चुनाव प्रचार नहीं करने जाएंगे. सिर्फ यही नहीं बल्कि नामांकन करने के बाद हरनौत की सीमा से लगे किसी भी विधानसभा में प्रचार तक करने नहीं गए. नीतीश कुमार ने साफ़-साफ़ कह दिया था कि अगर मैंने काम किया है तो जनता जिताए, मैं वोट मांगने क्यू जाऊं!

वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया किस्सा

वशिष्ठ नारायण सिंह कहते है, ‘नीतीश कुमार ने जब नामांकन किया था तब मेरे साथ पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल गफ़ूर भी मौजूद थे. जब नीतीश कुमार ने बताया का चुनाव प्रचार करने नहीं जाऊंगा तो हमें थोड़ा अजीब लगा. हमने कोशिश की समझाने की, लेकिन नीतीश कुमार के दृढ़ इच्छा शक्ति देख हम समझ गए थे कि नीतीश कुमार को अपने किए काम पर पूरा भरोसा है. नीतीश के इच्छा शक्ति को देख हम भी निश्चिंत हो गए थे. फिर हम लोग तब पटना के होटल में पहुंचे और एक साथ खाना खाया और हंसी मज़ाक का दौर चला. हम चुनावी तैयारियों में व्यस्त हो गए. जब चुनाव परिणाम आया तो नीतीश कुमार ने शानदार जीत हासिल की.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *