नीतीश कुमार गंजेड़ी है,नीतीश लड़कीबाज है, विधान सभा के अंदर RJD विधायकों का विवादित नारा

बिहार विधानसभा में आज फ़िर से हंगामा हो रहा है. सदन के अंदर विधायक नारेबाजी कर रहे हैं,”नीतीश कुमार गंजेड़ी है…नीतीश कुमार लड़कीबाज है…” सवाल यह कि क्या इस तरह की नारेबाजी संसदीय परंपरा में जायज है?

तेजस्वी यादव बोले- ‘काला कानून’ आया तो पूर्व CM को भी घर में घुसकर पीटेगी पुलिस : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को 5 साल तक विधानसभा का बाय काट करने की चेतावनी दी है. बुधवार को बिहार विधानसभा में सदन की कार्यवाही से समानांतर विधायकों के साथ बैठे तेजस्वी यादव ने विधानसभा परिसर में हुई मारपीट और लाठीचार्ज की घटना की ना केवल निंदा की बल्कि खुले तौर पर नीतीश कुमार को चुनौती दी थी.

विधानसभा में अपने विधायकों के साथ काली पट्टी बांधकर पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार सी ग्रेड की पार्टी के नेता है. विधानसभा में मर्यादा को तार-तार करते हुए हमारे विधायकों को गंदी गंदी गालियां दी गई. तेजस्वी ने कहा कि सदन में हमारे सवाल पर नीतीश कुमार कुछ नहीं बोलते हैं. नीतीश जी को तो कोई खुद से ज्ञान नहीं है लेकिन वह मुझे उपदेश देते हैं.

बिहार पुलिस के नए कानूून का जिक्र करते हुए तेजस्वी ने कहा कि आज विधायकों को पीटा जा रहा है, कल कोई भी निशाना बन सकता है. इस कानून के बाद पुलिस पूर्व मुख्यमंत्री को भी घर में घुसकर पीटेगी उन्होंने कहा कि सरकार तो आती जाती रहती है लेकिन मैं अधिकारियों को कहना चाहता हूं कि मेरा भी नाम तेजस्वी यादव है. तेजस्वी ने कहा कि वो हमसे इस बिल पर चर्चा करें हम पूरे बिल का बिंदुवार जवाब देंगे.

तेजस्वी ने कहा कि हमारी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी महिला विधायकों के साथ दुर्व्यवहार हुआ है तो नीतीश कुमार जी वाकई खुश होंगे. लोकतंत्र के लिए वाकई कल का दिन काला दिन है, यीही कारण है कि पूरे देश में इसकी निंदा हो रही है. तेजस्वी ने नीतीश कुमार को निर्लज कुमार तक बता दिया. उन्होंने सरकार को ललकारते हुए कहा कि मैदान में आ जाएं. बुधवार को वह बिहार विधानसभा में विरोधी दल के सभी विधायक काली पट्टी बांधकर पहुंचे हैं.

अगर आप हमारी आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो आप हमें 8292560971 पर गुगल पे या पेटीएम कर सकते हैं…. डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *