‘प्रियंका गांधी चुपचाप ला रही हैं हारी हुई कांग्रेस में बदलाव’, अभिषेक मनु सिंघवी ने किया दावा

आजादी के बाद कांग्रेस अपने सबसे बुरे दौर में चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के कई नेता अपने भाषणों में कांग्रेस मुक्त देश की बात अक्सर करते ही रहते हैं. लेकिन पार्टी का आलाकमान अपने स्तर पर कांग्रेस की चमक फिर से लौटाने की कोशिशों में जुटा हुआ है. इस बीच कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने दावा किया है कि प्रियंका गांधी चुपचाप तरीके से काम करते हुए एक बदलाव ला रही हैं.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर कहा कि जबकि कांग्रेस की हार भारत में चर्चा का विषय रही है. वर्तमान स्थिति से बदलाव की आवश्यकता है और जिसे प्रियंका गांधी चुपचाप ला रही हैं. गलतियों और सुधार को स्वीकार करने के लिए बदलाव का यह पहला कदम है.

बदलाव की कोशिश में प्रियंका अभिषेक मनु सिंघवी ने एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर का लिंक शेयर किया जिसमें कहा गया कि पिछले साल लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश में चुपचाप तरीके से अपने मिशन में लगी हुई हैं और वहां पर बदलाव की कोशिश में जुटी हैं. 

खबर में कहा गया कि आम कांग्रेसी प्रियंका गांधी को प्रियंका दीदी के रूप में बुलाते हैं और पिछले साल चुनाव में हार के बाद वह बेहद सक्रिय हो गई हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार और उत्तर प्रदेश में पार्टी के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद प्रियंका राज्यभर के लगभग पांच हजार पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से पहले ही मुलाकात कर चुकी हैं.

यही नहीं उम्मीदवारों और वरिष्ठ नेताओं से मिलने के अलावा प्रियंका गांधी जिला समिति के प्रत्येक सदस्य से कम से कम 10 सदस्यों से मिली थीं. जो संगठन की ऑनग्राउंड वास्तविकता और पार्टी के भीतर के संकट का आकलन करने के लिए पहला कदम था.   प्रियंका गांधी वाड्रा एक मजबूत नींव रखने के लिए अथक प्रयास कर रही हैं जो एक बार फिर उनकी पार्टी को यूपी की राजनीति के मुख्य केंद्र तक पहुंचा सकती है. राज्य में डेढ़ साल बाद 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *