बिहार में ऑक्सीजन के लिए सुप्रिटेंडेंट मांगते हैं पैसा, मृ’त पिता के हाथ से निकाल ली सोने की अंगूठी

ऑक्सीजन के लिए सुप्रिटेंडेंट मांगते हैं पैसा, मृ’त पिता के हाथ से निकाल ली सोने की अंगूठी, पूर्व MP के गले लग दहाड़ मार रोने लगा BJP मंडल अध्यक्ष

कोरोना संकट के बीच बिहार में अस्पताल बेहाल हैं। कहीं मरीजों को पर्याप्त इलाज और सुविधाएं नहीं मिल रहीं, जबकि कुछ जगह अव्यवस्था और आफत की आड़ में भ्रष्टाचार और घूसखोरी का खेल चल रहा है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें मरीज के परिजन से ऑक्सीजन के लिए सुप्रिटेंडेंट ने पैसे की मांग की।

इतना ही नहीं, परिजन का आरोप है कि मृत पिता के हाथ से वहां सोने की अंगूठी निकाल ली गई। मामले की जानकारी पर जब पूर्व सांसद परिवार का दुख-दर्द जानने पीड़ित के घर पहुंचे तो वहां एक परिजन बेहद जज्बाती हो गया। वह पूर्व सांसद के गले लग दहाड़ मार रोने लगा। जानकारी के मुताबिक, पीड़ित परिजन बीजेपी का मंडल अध्यक्ष है।

पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी के फेसबुक अकाउंट से इस मामले से जुड़ा वीडियो पोस्ट किया गया। लिखा गया, “अव्यवस्थाओं का अंबार है। काहे कि बिहार में भाजपा-जद(यू) की सरकार है। वेंटिलेटर और ऑक्सीजन के लिए बिहार के सरकारी अस्पताल में पैसा मांगा जाता है। वह भी भाजपा मंडल अध्यक्ष से और मदद की गुहार के बावजूद बीजेपी अध्यक्ष संजय जयसवाल कुछ नहीं करते हैं।”

वीडियो क्लिप में पप्पू यादव पीड़ित परिवार के घर की चौखट पर खड़े थे, जबकि परिजन रो-रोकर आपबीती बयां कर रहे थे। बिलखते परिजन कह रहे थे, “ऑक्सीजन बंद कर दी गई थी। वे 500-500 रुपए मांग रहे थे। हॉस्पिटल में हत्या की जा रही थी। वहां 15 मिनट में ऑक्सीजन खत्म हो जाती है। यहां सब घूसखोरी है। जब तक पैसा नहीं देंगे, तब तक कुछ नहीं होगा। सब दलाल हैं।”

पूर्व सांसद ने पीड़ित परिवार की बात सुनी और उन्हें आर्थिक मदद करने लगे। परिवार के लोग यादव से पैसे लेने से मना कर रहे थे, पर पूर्व सांसद ने कहा- मैं पिता की तरह आपको ये दे रहा हूं। यादव की इसी बात पर पीड़ित परिजन उनके गले लग दहाड़ मार-मार के रोने लगा। इसी बीच, पूर्व सांसद के साथ एक व्यक्ति ने कहा कि सुप्रीटेंडेंट ने गलत किया है। वह नहीं बचेंगे।

पीड़ित पक्ष के मुताबिक, सरकारी अस्पताल में 50 हजार रुपए मांगे जा रहे हैं। स्टाफ ऑक्सीजन लगाने के लिए पैसे मांग रहे हैं। वहां कोई सुविधा नहीं है। वहां पर लोगों ने हमारे पिता की सोने की अंगूठी तक चुरा ली।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *