बिहार में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटे में हुई 10 मौत, राज्य में संक्रमितों की संख्या हुई 21558

बिहार में कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार संक्रमण के मामलों से बिहार बेहाल होता जा रहा है. राज्य में एकबार फिर से लॉकडाउन की घोषणा की गई है. पिछले 24 घंटे के भीतर राज्य में 10 और कोरोना मरीजों की मौत हो गई है. इसके साथ ही बिहार में मरने वालों का आंकड़ा 167 हो गया है. सूबे में आज रिकार्ड तोड़ संक्रमित मरीज मिले हैं. राज्य में 24 घंटे के भीतर 1385 नए संक्रमित लोगों की पहचान की गई है. इसके साथ ही कोरोना मरीजों का आंकड़ा 21558 हो गया है. राजधानी पटना में कोरोना ने हालात सबसे ज्यादा बदतर बना दिया है.

यहां बता दें कि कोरोना के चढ़ते ग्राफ खतरे को देखते हुए बिहार में सरकार ने 31 जुलाई तक लॉकडाउन का ऐलान किया है. इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं के अलावा बाकी चीजों खुलने पर पाबंदी रहेगी. लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने की तैयारी पूरी है. जो भी उल्लंघन करता पाया जाएगा, उसके खिलाफ कडी कानूनी कारवाई की जाएगी. इस दौरान धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे. भीड़भाड़ वाले तमाम आयोजनों पर पूरे महीने रोक रहेगी.

बाजार से लेकर पार्क तक नहीं खुलेंगे. बस सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है. सिर्फ जरूरी काम से ही लोग आ जा सकते हैं. लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस ने भी कमर कस ली है. राज्य, जिला, अनुमंडल और ब्लॉक मुख्यालय के अलावा सभी नगर निकायों में यह प्रभावी है. राज्य में हर दिन हजार की संख्या में मरीजों का इजाफा हो रहा है. पटना के का इलाकों से से नए मरीज सामने आये हैं. जिससे कंटेनमेंट जोन के इलाकों में बढोतरी की संभावना है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज जारी नया अपडेट के अनुसार सिर्फ राजधानी पटना में 27.29 फीसदी मरीज मिले. 378 नए मामलों के साथ पटना में मरीजों की संख्या 2879 हो गई है. जिसमें से 23 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 1355 लोग स्वस्थ हो गए हैं. पटना के डीएम कुमार रवि ने सभी अफसरों को लॉकडाउन को सख्ती के साथ लागू करने का निर्देश दिया है. पटना में एक ही हफ्ते में आंकडे दोगुने हो गए हैं क्योंकि इसी एक हफ्ते में लगभग 1400 नए मरीज सामने आये.

16 जुलाई को सबसे ज्यादा 378 नए केस सामने आये. इसके अलावा 15 जुलाई को 242, 14 जुलाई को 162, 13 जुलाई को 228, 12 जुलाई को 177, 11 जुलाई को 133 और 10 जुलाई को 73 पॉजिटिव केस सामने आये. यानी कि सिर्फ एक ही हफ्ते में कुल 1393 नए मामले सामने आये, जिससे लोगों में हडकंप की स्थिति है. इसी एक हफ्ते में मौत का भी आंकड़ा लगभग दुगना को गया है क्योंकि 12 लोगों की मौत के साथ मरने वालों का आंकडा 25 हो गया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *