ब्रांडेड सिगरेट नहीं दिया तो सुरक्षा गार्ड को डॉक्टरों ने पीटा, हेल्थ मैनेजर के साथ की बदसलूकी

[ad_1]

PATNA : मेडिकल कॉलेज अस्पताल में खुद की सुरक्षा में लगे गार्डों की जूनियर डॉक्टरों डंडे से पिटाई कर दी। पिटाई में 6 गार्ड घायल हो गए। पुलिस ने एक जूनियर डॉक्टर को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। अब डर से किसी ने अस्पताल प्रबंधन से लिखित शिकायत तक नहीं की है। सुरक्षा गार्डों का आरोप है कि डॉक्टरों ने नशे में धुत्त होकर पिटाई की है। ब्रेथ एनेलाइजर से जूनियर डॉक्टरों की जांच की गई। हालांकि, किसी में नशे की बात नहीं निकली। डॉक्टरों का कहना है कि गार्ड हमेशा ड्यूटी से गायब रहता था। गेट खुला रहने से असामाजिक तत्व अंदर आ जाते हैं। इसी बात को लेकर कहासुनी शुरू हुई और बात मारपीट तक पहुंच गई।

अस्पताल में कार्यरत एक गार्ड ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि शनिवार रात करीब 11.30 बजे जूनियर डॉक्टरों ने ड्यूटी पर तैनात एक गार्ड को सिगरेट लाने के लिए भेजा। गार्ड सिगरेट खरीदकर लाया और डॉक्टरों को दे दिया। इस पर डॉक्टरों ने कहा कि दूसरे ब्रांड का लाओ। गार्ड ने जवाब दिया कि दूसरे ब्रांड की सिगरेट नहीं थी। बस फिर क्या था डॉक्टरों ने गार्ड से मारपीट शुरू कर दी। हल्ला सुनकर चार-पांच और गार्ड वहां पहुंच गए। उन्होंने मामला संभालने की कोशिश लेकिन डॉक्टरों ने सभी को मारपीट कर भगा दिया। इसके बाद जूनियर डॉक्टर हेल्थ मैनेजर के पास पहुंच गए और उससे भी बदसलूकी की।

हमें आईपीएस अधिकारी ने कॉल कर बताया कि डॉक्टरों ने गार्ड की पिटाई की है। हमने उन्हें कानूनी कार्रवाई करने की बात कही। मैंने कहा कि अगर किसी ने गलती की है तो उसे सजा मिलनी चाहिए। हमारे पास गार्ड के सीनियर लोग आए थे और उन्होंने कहा कि हमलोग किसी तरह का केस नहीं करना चाहते हैं। अगर पुलिस इस पर एक्शन नहीं लेती है तो हम अपने स्तर पर कार्रवाई करेंगे।
डॉ. अशोक कुमार भगत, अधीक्षक, जेएलएनएमसीएच

[ad_2]

Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *