भाजपा पर गरजीं ममता बनर्जी, कहा- टीएमसी जेल से भी जीतेगी चुनाव

भाजपा पर गरजीं ममता बनर्जी, कहा- टीएमसी जेल से भी जीतेगी चुनाव

पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन भाजपा और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के बीच अभी से जुबानीजंग शुरू हो गई है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्य के बांकुड़ा में एक रैली की। रैली में उन्होंने भाजपा पर हॉर्सट्रेडिंग करने का आरोप लगाया। साथ ही चुनौती दी कि अगर भाजपा में हिम्मत है तो वह उन्हें गिरफ्तार करे। वह जेल में रहकर भी तृणमूल कांग्रेस को जिताएंगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रैली में भाजपा को झूठ का कचरा और देश का सबसे बड़ा अभिशाप करार दिया। उन्होंने कहा, ‘भाजपा, पार्टी बदलने के लिए तृणमूल कांग्रेस के विधायकों को पैसों का लाालच दे रही है। भाजपा झूठ का पुलिंदा, राष्ट्र का सबसे बड़ा अभिशाप है। अगर भाजपा में हिम्मत है, तो मुझे गिरफ्तार कराए। मैं जेल से भी चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करूंगी।’ बता दें कि 294 सीट वाली बंगाल विधानसभा के लिए अगले साल अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं।

ममता बनर्जी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग सट्टेबाज की तरह काम कर रहे हैं। उन्हें भ्रम है कि भाजपा सत्ता में आ सकती है। ममता बनर्जी ने कहा, ‘भाजपा राजनीतिक पार्टी नहीं है, बल्कि झूठ का कचरा है। जब-जब चुनाव आते हैं तो वे टीएमसी नेताओं को डराने के लिए नारद और सारदा घोटाला का मुद्दा लेकर आते हैं। मैं उन्हें साफतौर पर बता दूं कि मैं भाजपा और उसकी एजेंसियों से डरती नहीं हूं।’

रैली के दौरान ममता बनर्जी ने हाल ही में हुए बिहार चुनाव का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता लालू प्रसाद यादव को भी जेल में डाल दिया है, लेकिन उन्होंने अपनी पार्टी की अच्छी जीत सुनिश्चित की। बिहार में भाजपा का सत्ताधारी बनना उसके जोड़-तोड़ का नतीजा है। यह लोकप्रिय जनादेश नहीं है।’ ममता ने भाजपा पर टीएमसी विधायकों को तोड़ने, डराने और रिश्वत देने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया।

ममता ने कहा, ‘कुछ लोग इस भ्रम में हैं कि भाजपा सत्ता में आएगी, इसलिए चांस लेने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, मैं उन लोगों को साफतौर पर बताना चाहती हूं कि भाजपा के सत्ता में आने का न तो ‘चांस’ है और न ही वह ‘बाय चांस’ ही सरकार बनाने वाली है। हम फिर से बड़े जनादेश के साथ सत्ता में लौटेंगे।’ बता दें कि पश्चिम बंगाल में 2011 से ही ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी की सरकार है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *