भूखों का मजाक उड़ा रहे नीतीश, हम आए तो ITI के जरिए करेंगे कौशल विकास : पप्पू यादव

[ad_1]

PATNA : जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) प्रमुख पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने नीतीश सरकार (Nitish Government) पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि बिहार गरीबी में 26वें और भूख में 25वें स्थान पर है. इसके अलावा बेरोजगारी और शिक्षा में भी बिहार सबसे निचले पायदान पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि इन दोनों लोगों ने मिलकर बिहार में बेरोजगारी को 46 प्रतिशत से ऊपर पहुंचा दिया है. लोगों के पास खाने के लिए अनाज नहीं है. बाढ़ और कोरोना ने आम जीवन को तबाह कर दिया है. आपदा के समय घरों से नहीं निकलने वाले लोग अपनी पीठ खुद थपथपा रहे हैं. अपने मुंह मियां मिट्ठू बनने की कोशिश में नीतीश कुमार खुद को ही क्विंंटलिया बाबा कहने में लगे हैं. बेरोजगारी के कारण गरीबी और भूख से तड़प रही जनता के लिए इससे भद्दा मजाक नहीं हो सकता.

रोजगार के मुद्दे पर पप्पू यादव ने सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि आईटीआई के करीब चालीस लाख बच्चे आज बेरोजगार हैं. प्रति वर्ष करीब तीस लाख बच्चे आईटीआई से निकलते हैं. उन्हें 2016 से 2020 तक सर्टिफिकेट भी नहीं मिले हैं. सात निश्चय के तहत जो आईटीआई की बात हुई थी उसमें ना भवन है, ना प्रशिक्षण है, ना ट्रेनर. जो बहालियां हुई ही नहीं हैं तो क्या ट्रेनिंग हुई होगी वो अंदाजा लगाया जा सकता है. लाखों लोग बाढ़ में परेशान हैं उसपर चर्चा नहीं हुई. करीब 26 डॉक्टर हाल के दिनों में मरे हैं, उनकी बात भी नहीं हुई है. पप्पू यादव ने कहा कि योजना पर सिर्फ खर्च होता है, जमीनी काम कुछ नहीं होता है. उन्होंने कहा कि दूर की छोड़िये पटना में ही बेलट्रोन तक में बहालियां लंबित हैं. जिनके पैर पकड़कर कभी नीतीश बाबू ने सरकार बनाई थी, उनकी बात करके पांच लाख नयी बहालियों की बात टाल दी जाती है. पप्पू यादव ने कहा कि बेरोजगारी से लोगों का ध्यान हटाने के लिए इधर उधर की बातें कर रही है. चालीस करोड़ से ऊपर लोगों की नौकरी पर खतरा है और एक करोड़ लोगों को लगातार बिहार से विस्थापन की पीड़ा झेलनी पड़ रही है.

मुंबई में जारी सुशांत सिंह की मौत से जुड़े विवाद के बारे में उन्होंने कहा कि कंगना का अपने ही देश की सरकार की तुलना पाकिस्तान और तालिबान से करना ठीक नहीं. पप्पू यादव ने सत्ता पक्ष पर अवसरवादी राजनीति का आरोप लगाया और कहा कि समय समय पर उन्होंने नेताओं को इस्तेमाल किया है. पप्पू यादव ने कहा कि ये चुनाव आर-पार की लड़ाई की घोषणा है. संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद ,राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू , प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, राष्ट्रीय सचिव हरे राम , प्रदेश प्रधान महासचिव सूर्यनारायण साहनी प्रदेश उपाध्यक्ष अवधेश लालू उपस्थित थे. बुधवार को सस्मतीपुर से जिला परिषद सदस्य अर्जुन प्रसाद यादव सहित कई लोगों ने जाप की सदस्यता ली.

[ad_2]

Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *