मन की बात : बिहार के लाल शहीद कुंदन के पिता को PM मोदी का सलाम, कहा-सहरसा के बेटे पर नाज है

PM मोदी ने बिहार के श’हीद जवान कुंदन को किया याद, बोले.. उनके पिता की ये बातें गूंज रही कानों में

PATNA: पीएम मोदी ने मन की बात में गलवान घाटी में श’हीद बिहार के सहरसा जिले के रहने वाले श’हीद जवान कुंदन कुमार को याद किया. कहा कि उनके पिता की बातें मेरे कानों में आज भी गूंज रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के रहने वाले शहीद कुंदन कुमार के पिताजी के शब्द तो कानों में गूंज रहे हैं वो कह रहे थे, अपने पोतों को भी देश की रक्षा के लिए सेना में भेजूंगा. यही हौंसला हर श’हीद के परिवार का है. वास्तव में इन परिजनों का त्याग पूजनीय है. भारत-माता की रक्षा के जिस संकल्प से हमारे जवानों ने बलिदान दिया है. उसी संकल्प को हमें भी जीवन का ध्येय बनाना है. हर देशवासी को बनाना है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारा हर प्रयास इसी दिशा में होना चाहिए जिससे सीमाओं की रक्षा के लिए देश की ताकत बढ़े. देश और अधिक सक्षम बने. देश आत्मनिर्भर बने यही हमारे शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी.

दोनों पोतों को भेजूंगा सेना में

17 जून को शहीद कुंदन के अंतिम सं’स्कार के दौरान उनके पिता निमिन्द्र यादव ने कहा था कि मुझे अपने बेटे पर गर्व है. मेरा बेटा देश के लिए श’हीद हुआ. मेरे दो पोते हैं. उन दोनों को भी मैं देश की सेवा के लिए भेजूंगा. 2012 में कुंदन सेना में शामिल हुए थे. 2013 में शादी हुई. कुंदन के छह और चार साल के दो बेटे हैं. कुंदन विशनपुर पंचायत के आरण गांव के रहने वाले थे. जिससे आज पीएम मोदी ने फिर याद किया है. बता दें कि 16 जून को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिं’सक झ’ड़प में 20 जवान शहीद हो गए थे. जिसमें बिहार के कुंदन समेत पांच जवान शामिल थे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *