मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान, 2021 में Jio लाएगी ‘5जी’ सर्विस

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने India Mobile Congress 2020 के दौरान 5जी सर्विस (Jio 5G service) को लेकर बड़ा ऐलान किया है। मुकेश अंबानी ने जानकारी दी है कि रिलायंस जियो अगले साल यानी 2021 की दूसरी छमाही में 5जी सर्विस को लॉन्च करेगी।

Mukesh Ambani ने कहा 2021 में Jio भारत में 5जी क्रांति लेकर आएगी। हार्डवेयर और टेक्नॉलजी से लेकर पूरा नेटवर्क स्वदेशी होगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो के जरिए हम आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा करेंगे और Jio भारत में 5G क्रांति लेकर आएगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का कहना है कि भारत को जल्द 5G Spectrum को लेकर फैसला लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भारत सेमी कन्डक्टर का मैन्युफैक्चरिंग हब बन सकता है। बता दें कि Jio 5G सर्विस लाने के अलावा Jio और Google मिलकर एक अर्फोडेबल एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं और इस मोबाइल फोन को अगले साल लॉन्च किया जा सकता है और इस हैंडसेट की भारत में कीमत 4 हजार रुपये के आसपास हो सकती है।

भारत में 5जी सर्विस लाने के लिए मुकेश अंबानी की कंपनी Reliance Jio सैमसंग (Samsung) और क्वालकॉम (Qualcomm) जैसी कंपनियों के साथ काम कर रही है। जुलाई में हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की 43वीं वार्षिक आम बैठक में Mukesh Ambani ने घोषणा की थी कि स्पेक्ट्रम उपलब्ध होने के साथ ही जियो देश में 5G नेटवर्क की टेस्टिंग शुरू कर देगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *