मैं हिन्दू ब्राह्मण हूँ, मेरा वोट सिर्फ और सिर्फ अब्दुल बारी सिद्दीकी को जाएगा

Patna : मैं दरभंगा जिला का एक आम नागरिक हूं। बिरौल अनुमंडल के गौरा बौराम प्रखंड स्थित कन्हई पंचायत का वासी हूं। इन दिनों मेरे गाँव में यह चर्चा का विषय है कि कौन किसे वोट देगा। कोई कहता है कि भाजपा के गोपालजी ठाकुर ब्राह्मण हैं इसलिए उन्हें वोट दिया जाना चाहिए। कोई कहता है कि हिन्दू होकर हम एक मुसलमान उम्मीदवार को कैसे भोट कर सकते हैं। मैं इन सब से इतर खुले आम कहता हूं कि मेरा वोट सिर्फ और सिर्फ सिदिकी साब को जाएगा। कारण साफ है मुझे सिर्फ और सिर्फ विकास चाहिए।


मुझे आज भी याद है 2004 में मैट्रिक एग्जाम देने के बाद मैं अपने गाँव वापस लौट रहा था। दरभंगा स्टेशन से बस पकड़ने के बाद जैसे ही गाड़ी दोनार गुमती से बाहर निकला वैसे ही गाड़ी की चाल कम होने लगी। बीएमपी आते आते गाड़ी की स्पीड 10 km प्रति घंटा से भी कम हो चुका था। लोग लालू-राबड़ी के जंगलराज को गाली दे रहे थे। सोनकी-नारबाँध के बीच अचानक गाड़ी की स्पीड ठीक होने लगी। काली-काली पिच रोड पर बस सरपट भाग रही थी। मैंने लोगों से पूछा कि यहां तो रोड ठीक है। उनका जवाब था यह बहेड़ा विधान सभा है। राजद के अब्दुल बारी सिद्दीकी यहां के विधायक हैं। मैंने कहा अरे वाह लालू की पार्टी में भी काम करने वाले लोग हैं। 


संभवतः सिद्दीकी साब का नाम मैने पहली बार उसी दिन सुना था। गाड़ी तेज गति से चल रही थी। शिवनगर घाट आते आते फिर खराब रोड के कारण ड्राइवर साब धीरे धीरे बस को ड्राइव कर रहे थे। 


सिद्दीकी साब वर्तमात समय में अलीनगर के विधायक हैं। नए परसीमन में बहेरा विधानसभा खत्म हो चुकी है। जहाँ तक मुझे जानकारी है दरभंगा जिला में कुल दस या गयारह विधान साभा है। अलीनगर विधान सभा में अधिकांश संख्या हिन्दू मतदाताओं की है। बावजूद इसके वो नीतीश लहर में और मोदी की सुनामी में वहां से जीत रहे हैं। क्या यह जीत हिन्दू वोटर की मदद के बिना संभव है। नहीं ना। अगर आपको काम चाहिए तो जात पात से ऊपर उठकर आपको सिर्फ और सिर्फ विकाश के नाम पर वोट देना चाहिए। अब्दुल बारी सिद्दीकी विकास का दूसरा नाम है। 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *