मोदी सरकार में टेलीकॉम इंडस्ट्री हो रही बर्बाद, तत्काल दखल दे : सुनील भारती मित्तल

नई दिल्ली. एयरटेल के मालिक सुनील भारती मित्तल ने टेलीकॉम सेक्टर को लेकर बड़ा बयान दिया है। मित्तल ने गुरुवार को कहा कि मोबाइल टैरिफ की दरों के अत्याधिक कम होनेऔर डेटा की खपत बढ़ने से टेलीकॉम सेक्टर की हालात खराब हो रही है। ऐसा करके हम टेलीकॉम सेक्टर को बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने मामले में ट्राई को तत्काल दखल देने की मांग की है।

मित्तल की मानें, तो अगर ऐसा ही जारी रहा, तो एक माह के डेटा, वायस और अन्य सेवाओं का न्यूनतम खर्च 100 रुपए पर आ सकता है। वही अधिकतम 450 से 500 रुपए हो सकता है। मतलब औसतन यह करीब 300 रुपए प्रतिमाह रहेगा, जो दुनिया के बाकी देशों के मुकाबले सबसे कम है। वहीं दूसरी ओर दुनिया के किसी अन्य स्थान की तुलना में डेटा की खपत दो से तीन गुना अधिक होगी।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ प्री-बजट बैठक से पहले सुनील मित्तल ने कहा कि निवेश और उपभोक्ता की जरूरत के बीच संतुलन बैठाया जाना चाहिए। मित्तल ने कहा कि उद्योग को इसपर संतुलन बैठाने की जरूरत है। ट्राई को इस पर काम करने की जरूरत है। उद्योग के पास ऐसी व्यवस्था नहीं है कि वह इसे व्यवस्थित कर सके। मित्तल ने कहा कि हम अनावश्यक तरीके से उद्योग को खत्म कर रहे हैं। यह पूरे उद्योग के लिए हितकारी नहीं है। हमें इसमें ट्राई के हस्तक्षेप की जरूरत है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *