राम मंदिर निर्माण के नाम पर जबड़न वसूली, खाते से उड़ाए 2500 रुपए, सुनिए असिस्टेंट प्रोफेसर की आपबीती

5 अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन सफलतापूर्वक समाप्त होते ही मंदिर निर्माण के लिए चंदे के नाम पर अवैध वसूली शुरू हो गई है। ताजा मामला भारतीय जनता पार्टी से जुड़े एक असिस्टेंट प्रोफेसर का है जिनके अकाउंट से राम मंदिर निर्माण के नाम पर 2500 रुपए उड़ा दिए गए।

प्रोफेसर प्रशांत त्रिवेदी ने 2500 रुपए काटे जाने के बाद स्क्रीनशॉट लगाते हुए अपने फेसबुक पर लिखा,” आज मेरे खाते सहित बहुत सारे लोगों के खाते से 2500 रुपए रामजन्म भूमि के नाम से काट लिए गए है। ये पैसे काटना जबरदस्ती भी है और गैरकानूनी भी। बिना सहमति के कोई ट्रस्ट पैसे नहीं काट सकता। रामजन्मभूमि एक ट्रस्ट है कोई कानूनी इन्टीटी नहीं है। हम स्वेक्षा से दान दे वो बात अलग है, जबरदस्ती नहीं लिया जा सकता। अगर आप लोगो का भी कटा हो तो शिकायत कीजिए। बैंक से भी पता करना होगा, कहीं कोई फ्रौड तो नहीं।”

वहीं, मेरठ से भी राम मंदिर निर्माण से जुड़े एक और चंदा वसूली मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ मेडिकल थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।


दरअसल, मेरठ में नरेन्द्र राणा श्रीरामतीर्थ ट्रस्ट बनाकर चंदा वसूली कर रहा था। इसकी सूचना विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) को लगी तो उन्होंने विरोध किया। वहीं मामला पुलिस तक पहुंच गया। पुलिस ने आरोपी नरेंद्र राणा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ शुरू कर दी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *