राम मंदिर निर्माण में मोरारी बापू करेंगे 5 करोड़ दान, चांदी के ईंट से होगा मंदिर का शिलान्यास

राम लला के मंदिर निर्माण में मोरारी बापू करेंगे 5 करोड़ दान, चांदी के ईंट से होगा मंदिर का शिलान्यास

Ram Mandir Nirman: अयोध्या में रामलला के मंदिर के शिलान्यास का दिन जितना करीब आ रहा है, देश भर में भक्तों के बीच कौतूहल भी बढ़ता जा रहा है। 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी राम जन्मभूमि पर बनने वाले मंदिर का भूमि पूजन करेंगे, जिसके बाद मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होगा। जोरदार तैयारियों के बीच प्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू ने मंदिर निर्माण हेतु 5 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की है। ये राशि प्रभु श्री राम के चरणों में तुलसी पत्र के रूप में अर्पित की जाएगी। इसके अलावा भी मंदिर निर्माण को लेकर कई और खास बातें सामने आ रही हैं। आइए जानते हैं-

भाई समेत भगवान राम पहनेंगे रत्न से भरपूर वस्त्र: रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब एक हफ्ते बाद होने वाले इस शिलान्यास के अवसर पर भगवान राम लला समेत भाई भरत, लक्ष्मण और शत्रुघ्न सभी रत्नों से भरे-पूरे वस्त्र धारण करेंगे। भगवान की मूर्तियों को ये कपड़े पहनाए जाएंगे, जिनपर लगभग 9 तरह के रत्नों को लगाया गया है। बता दें कि भगवान राम हरे रंग का वस्त्र धारण करेंगे, क्योंकि 5 अगस्त बुधवार पड़ रहा है और इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनने की मान्यता है। उधर मंदिर की नींव में चांदी की ईंट इस्तेमाल करने की भी खबर आ रही थी, जिसेेे अयोध्या के डीएम ने खारिज कर दिया है।

बद्रीनाथ की मिट्टी और अलकनंदा का जल किया जाएगा अर्पित: न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार विश्व हिंदू परिषद के एक सदस्य उत्तराखंड के पावन धाम बद्रीनाथ की मिट्टी और अलकनंदा नदी का पानी लेकर अयोध्या के लिए निकल चुके हैं। उधर, देश भर से राम भक्त अपने इलाके की प्रसिद्ध नदियों व कुंड के जल को अयोध्या पहुंचाने में लगे हुए हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *