लव जिहाद करने वालों की खैर नहीं, योगी सरकार ने लिया कड़ा फैसला, आदेश जारी

लव के बाद जिहाद करने वालों की खैर नहीं, योगी सरकार ने लिया कड़ा फैसला

DESK: लव के बाद जिहाद के कई मामले यूपी में आ रहे हैं. लेकिन अब प्रेम जाल में फंसाकर लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराने वाले युवकों को अब यूपी में खैर नहीं है. इसको लेकर सरकार ने शख्स आदेश दिए है. सीएम योगी ने गृह विभाग को इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कार्य योजना बनाने का आदेश दिया है.

सीएम योगी ने यूपी में हो रही इस तरह कई कई घटनाओं को पर नाराजगी जताई और कहा कि मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में धोखे से लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाने की कई घटनाएं हुई है बाद में इन लड़कियों की हत्या हो गई. इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाए. बैठक के दौरान अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और डीजीपी एचसी अवस्थी समेत अन्य वरिष्ठ अफसर मौजूद रहे

कई मामले आए सामने

यूपी में एक सप्ताह के अंदर कई लव जिहाद के मामले सामने आए. जिसमें युवक पहले युवती को प्यार का झांसा देते है फिर धर्म परिवर्तन कर शादी करने के बाद प्रताड़ित और छोड़ देते हैं. कई जगहों पर हत्या भी हुई. सिर्फ कानपुर में कुछ दिन पहले ही 6 युवती के परिजनों लड़कियों के प्रेमी पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने का आरोप लगाया था. बर्रा की शालिनी यादव ने 29 जून को परीक्षा के बहाने घर से भागकर लाल कॉलोनी के मोहम्मद फैसल से गाजियाबाद में धर्म परिवर्तन कर निकाह किया था. शालिनी के परिजन मामले को लेकर फैसल और उसके परिजनों के खिलाफ किदवई नगर थाने में मुकदमा दर्ज करा चुके हैं. इसको लेकर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था. इस तरह के कई मामले सामने आने के बाद योगी सरकार ने शख्त कदम उठाने की तैयारी में जुट गई है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *