संजय जायसवाल ने चेताया, 12 अक्टूबर से पहले लौटे बागी, नहीं तो होगी बड़ी कार्रवाई

बिहार विधान सभा चुनाव 2020 से पहले भाजपा छोड़कर लोक जनशक्ति पार्टी समेत दूसरे दलों में जाने वाले नेताओं को चेतावनी देते हुए बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि 12 अक्टूबर से पहले सभी बागी नेता वापस पार्टी में लौटें, नहीं तो कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

इंडियन एक्सप्रेस की मानें तो इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार ही एनडीए के नेता हैं।

जो कोई भी नीतीश कुमार को अपना नेता मानता है वह एनडीए का हिस्सा है। जो नीतीश कुमार को अपना नेता नहीं मानते हैं, वह एनडीए के हिस्सा नहीं हैं।

बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी ने बृहस्पतिवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने 42 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जिनमें भाजपा से हाल ही में पार्टी में शामिल हुए कई नेता भी हैं।

लोजपा ने बिहार भाजपा के दो वरिष्ठ नेताओं पर भी विश्वास जताया है जो पिछले दिनों पार्टी में शामिल हुए। इनमें दिनारा से राजेंद्र सिंह और पालीगंज से उषा विद्यार्थी हैं। लोजपा ने घोषणा की है कि वह उन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी जिन पर जद(यू) चुनाव लड़ रही है। वह भाजपा के सामने अपने उम्मीदवार खड़े नहीं करेगी।

पार्टी राजनीतिक वजहों से कुछ ऐसे विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतार सकती है जहां भाजपा ने भी प्रत्याशी उतारे हों। हालांकि पासवान की पार्टी इससे बचने का ही प्रयास करेगी। लोजपा सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पसंद में ऊंची जाति और दलित उम्मीदवारों दोनों पर विश्वास जताया है।

इसके अलावा, बिहार विधानसभा चुनाव में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिल रही है। राजग से अर्थात जदयू और भाजपा से अलग होकर लोजपा चुनावी मैदान में उतरने जा रही है। लेकिन उसका प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रेम से मोह नहीं छूट रहा है।

लोजपा लगातार पीएम मोदी के नाम का इस्तेमाल कर रही है। अभी सोशल मीडिया पर एक पोस्टर ‘हम बिहार देखेंगे, मोदी जी हिन्दुस्तान देखेंगे’ वायरल हो रहा है। इसमें चिराग पासवान और रामविलास पासवान के साथ पीएम मोदी की तस्वीर है। हालांकि भाजपा के द्वारा यह सख्त हिदायत दी गई है कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीरों का इस्तेमाल नहीं करे।

भाजपा की सख्त हिदायत के बावजूद लोजपा का ‘मोदी प्रेम’ बरकरार है। खास बात यह कि चिराग पासवान एनडीए से अलग हैं और भाजपा के साथ सरकार भी बनाना चाहते हैं। लोजपा एनडीए से बाहर जा चुकी है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि चिराग पासवान खुद को भाजपा का करीबी भी बता रहे हैं।

सरकार गठन की स्थिति में चिराग पासवान भाजपा को समर्थन देने के दावे कर रहे हैं। वहीं, भाजपा ने साफ कर दिया है कि एनडीए के अलावा कोई भी पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल चुनाव प्रचार में नहीं करेगी।

भाजपा ने कहा है कि ‘एनडीए के अलावा कोई अन्य पीएम मोदी के नाम और तस्वीर का इस्तेमाल करेगा तो उस पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।’ लेकिन लोजपा पर भाजपा की सख्ती का असर नहीं दिख रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *