संन्‍यास का ऐलान करने के बाद फूट-फूटकर रोए थे महेंद्र सिंह धोनी

नई दिल्‍ली. भारत को दो बार वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni Retirement) ने 15 अगस्‍त की शाम 7 बजकर 29 मिनट पर इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. धोनी के संन्‍यास लेने के कुछ देर बाद ही बल्‍लेबाज सुरेश रैना ने भी संन्‍यास ले लिया है. कहा जा रहा है दोनों दिग्‍गजों ने 15 अगस्‍त को संन्‍यास लेने का फैसला इसीलिए किया, क्‍योंकि इस साल भारत की आजादी को 73 साल पूरे हुए और अगर धोनी की जर्सी नंबर 7 और रैना की जर्सी नंबर 3 को मिलाए तो 73 ही होते हैं. क्रिकेट की दुनिया में धोनी और रैना की दोस्‍ती की काफी चर्चा रहती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संन्‍यास की घोषणा वाला दिन दोनों के लिए काफी खास था. संन्‍यास का ऐलान करने के बाद दोनों ने एक दूसरे को गले लगाया और खूब रोए. यही नहीं उस रात पार्टी भी की. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने भी उनके ऐलान के बाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था.

एमएस धोनी की पत्‍नी साक्षी ने भी इंस्टाग्राम पर धोनी की तस्वीर शेयर करते हुए कहा था कि उन्‍होंने अपने पैशन को अलविदा कहते हुए अपने आंसुओं को रोके रखा होगा. साक्षी ने कहा था कि आपने जो कुछ भी हासिल किया उस पर आपको गर्व होना चाहिए. खेल को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए आपको बधाई. मुझे आपकी उपलब्धियों पर और बतौर इंसान आप पर गर्व है. मुझे यकीन है कि अपने पैशन को अलविदा कहते समय आपने अपने आंसुओं को रोके रखा होगा.

दोनों दिग्‍गजों ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया है, मगर वो आईपीएल खेलते रहेंगे. एमएस धोनी के एक करीबी दोस्‍त अरुण पांडे ने भी कहा था कि धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के अगले दो या तीन सत्र में खेलेंगे. उन्होंने कहा कि वह कम से कम कुछ और वर्षों के लिए खेलेंगे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *