संयोग : जुड़वा बहनों को भगवान ने शक्ल के साथ अक्ल भी एक जैसी दी- सभी विषयों में आये बराबर नंबर

New Delhi : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई ) ने सोमवार को इंटरमीडिएट के रिजल्ट जारी किये थे। इस परीक्षा में हाथरस की रहने वाली मानसी और मानवी भी शामिल हुई थीं। दोनों जुड़वा बहनें हैं। खास बात ये है कि, दोनों की शक्लें एक दूसरे से मिलती जुलती हैं। ऐसे में उनकी अक्ल भी एक समान हो, यह जरूरी नहीं है। लेकिन अब इसे कुदरत का करिश्मा ही कहेंगे कि, 12वीं परीक्षा में दोनों के एक समान अंक हैं। दोनों को सभी विषयों में समान नंबर मिले और 95.8% से पास हुई हैं।

हाथरस के कोतवाली गेट क्षेत्र के साकेत कॉलोनी निवासी सुचेतन राज सिंह और जया सिंह की जुड़वा बेटियां मानसी और मानवी हैं। दोनों ग्रेटर नोएडा के एस्टर पब्लिक स्कूल की छात्रा हैं। वे ग्रेटर नोएडा में एक सोसायटी में रहती हैं। सोमवार को जब सीबीएसई का रिजल्ट आया तो पता चला कि, दोनों बहनों ने 95.8 प्रतिशत नंबर हासिल किए हैं।

मानसी ने कहा- दोनों बहनें साथ बैठकर ही पढ़ती थीं और कक्षा 9 से दोनों एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा में पढ़ रही हैं। आगे चलकर दोनों ही इंजीनियर बनना चाहती हैं। दोनों बहनों को बैडमिंटन खेलना पसंद है। इससे पहले हाईस्कूल में मानसी और मानवी के नंबर में सिर्फ एक प्रतिशत का अंतर था। मानवी को 98 प्रतिशत जबकि मानसी को 97 प्रतिशत अंक मिले थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *