अभी-अभी : पूरे बिहार में फिर से लगेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन, सीएम नीतीश ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, फैसला आज

बिहार में एक बार फिर से पूर्ण लॉकडाउन की तैयारी है। मंगलवार को नीतीश सरकार ने आलाधिकारियों की हाई लेवल बैठक बुलाई है। मीटिंग में सूबे में बढ़ते कोरोना के मामलों की समीक्षा होगी। इसके बाद और अंतिम तौर पर लॉकडाउन पर सहमति बनाई जाएगी। बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा है कि राज्य सरकार पूर्ण लॉकडाउन पर विचार कर रही है। मंगलवार तक इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

सोमवार को सभी 38 जिले में 1116 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई
उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य के सभी 38 जिलों में सोमवार को 1116 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17,421 हो गयी। वहीं राज्य में एक डॉक्टर की भी संक्रमण से मौत हो गई।

राज्य में कोरोना संक्रमण से किसी डाक्टर की मौत का यह पहला मामला है। एम्स, पटना के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 54 वर्षीय डॉ अश्वनी नंदकुलियार की मौत हो गयी। वे गया में जेनरल फिजिशियन थे और निजी क्लीनिक चलाते थे। इसके साथ ही 9 संक्रमित मरीजों की मौत हो गयी।

जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए मंत्री शैलेश कुमार के बारे में बताया गया कि क्षेत्र में ही किसी कार्यकर्ता से संपर्क में आने के बाद वे संक्रमित हो गए। मंत्री अपने आवास में ही क्वारंटाइन हो गए हैं। इधर ग्रामीण कार्य विभाग का एक सहायक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप है। वहीं, जदयू नेता अजय आलोक ने ट्वीट कर बताया कि उनकी पत्नी, बेटी और बेटा तीनों कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *