सुशांत सिंह के पिता का बदला सुर, बोले- हो सकता है उसने उदासी के चलते खुदकुशी की हो

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता  केके सिंह ने बयान में कहा है कि ”मुझे लगता है कि सुशांत ने उदासी के चलते खुदकुशी की हो सकती है.” केके सिंह ने बयान में कहा है कि मैं पटना 30 साल से पटना में रह रहा हूं. मेरी पत्नी उषा का सन 2002 में देहांत हो गया. मेरी चार बेटियां हैं और एक बेटा था. मेरा बेटा सुशांत मुंडन कार्यक्रम में बाग लेने के लिए 13 मई 2019 को पटना आया था, तब मैं उससे मिला था. वह उस समय किसी प्रकार के तनाव में नहीं था. सुशांत 16 मई को वापस मुंबई चला गया था.

उन्होंने कहा है कि मैं सुशांत को व्हाट्सऐप पर मैसेज भेजता था और वह उसी पर रिप्लाई करता था. मैं उसे अधिक फोन नहीं करता था क्योंकि वह हमेशा काम में व्यस्त रहता था. सुशांत को कोई जरूरत होती थी तो वह फोन करके बता देता था. उन्होंने कहा है कि सुशांत ने सात जून 2020 को फोन किया था. उसने कहा था कि एक साल से पटना नहीं आया. यदि आप चाहते हो तो पटना आऊंगा. मुझे देखने दो, मुझे अच्छा नहीं लग रहा है. मैं वापस आऊंगा.  

केके सिंह ने कहा है कि 14 जून 2020 को मैं पटना में अपने घर में बैठा था. दोपहर में सवा दो बजे टीवी पर खबर चली कि सुशांत ने अपने घर में सीलिंग फैन से लटककर आत्महत्या कर ली. मैं यह सुनकरर बेहोश हो गया. मैं अपने भतीजे नीरज सिंह और रिश्तेदारों के साथा 15 जून को फ्लाइट से मुंबई पहुंचा. विले पार्ले वेस्ट में हमने सुशांत का अंतिम संस्कार किया. इसे बाद हम बांद्रा में सुशांत के किराये के फ्लैट में पहुंचे.

उन्होंने कहा है कि मैं नहीं जानता कि मेरे बेटे ने सुसाइड क्यों किया. उसने कभी किसी प्रकार के तनाव या डिप्रेशन के बारे में चर्चा नहीं की. मुझे सुशांत की मौत को लेकर किसी से शिकायत नहीं है, न ही संदेह है. मुझे लगता है कि सुशांत ने अवसाद के कारण आत्महत्या की. 

सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने भी पुलिस को दिए गए बयान में स्वीकार किया है कि सुशांत ने बताया था कि वह अवसाद में है और 2013 में उसने साइकेट्रिस्ट से सलाह भी ली थी. अभिनेता सुशांत की बहनें नीतू सिंह, प्रियंका सिंह और मीतू सिंह के बयानों ने रिया चक्रवर्ती की टीम के आरोपों को लेकर एक नया मोड़ दे दिया है कि परिवार ने सुशांत सिंह राजपूत की मानसिक स्थिति से अनजान होने के बारे में झूठ बोला था.

सुशांत सिंह की 14 जून को मौत से पहले मीतू सिंह कुछ अरसे तक उसके साथ रही थी. उन्होंने पुलिस को बताया कि सुशांत ने पिछले साल परिवार से कहा था कि वह अवसाद में है. 

मीतू सिंह ने पुलिस को दिए गए बयान में कहा है कि ”अक्टूबर 2019 में सुशांत ने पूरे परिवार से कहा था कि वह खुद को अवसाद में महसूस कर रहा है. मेरी बहनें नीतू सिंह और प्रियंका सिंह भी दिल्ली और हरियाणा से सुशांत सिंह राजपूत के पास मुंबई आई थीं. उसके बांद्रा वेस्ट के जॉगर्स पार्क में माउंट ब्लैंक बिल्डिंग के फ्लैट नंबर 601 में उससे मिले थे. सभी बहनें कुछ समय तक उसके साथ रही थीं और उसे समझाया था. मेरा भाई सुशांत सिंह प्रोफेशनल अप्स और डाउंस को लेकर उदास था.”

मीतू सिंह ने कहा कि ”मेरी बहन नीतू सिंह ने उससे कहा था कि वह उसके साथ दिल्ली चले तो उसने कहा था कि वह कुछ दिन बाद आएगा. नवंबर 2019 में मेरे भाई सुशांत सिंह ने अवसाद महसूस होने पर हिंदुजा अस्पताल में डॉ केरसी चावड़ा से से इलाज कराया था. मार्च 2020 में कोविड-19 के चलते वह घर पर ही रहा. इस दौरान वह पुस्तकें पढ़ता रहा, कसरत, मेडिटेशन और योग करता रहा.”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *