हरियाणा में भी सरकार बनाएगी बीजेपी, अकाली दल को सौंपा दुष्यंत चौटाला को साथ लाने का जिम्मा

हरियाणा में सरकार बनाने की तैयारी में जुटी BJP..अकाली दल को दी JJP से बात करने की जिम्मेदारी

New Delhi : रुझानों में हरियाणा में BJP को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। सुबह 10.10 बजे तक के रुझानों में बीजेपी 38 सीटों पर आगे है। यानी बहुमत के आंकड़े से 8 सीटें दूर है। इस चुनाव में दुष्यंत चौटाला की जेजेपी ने कमाल किया है। जेजेपी 9 सीटों पर आगे है।
बहुमत न मिलने के आसार के बीच बीजेपी ने जेजेपी को साधने की कोशिश शुरू कर दी है। बीजेपी ने अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और सुखबिर सिंह बादल को जेजेपी से बात करने की जिम्मेदारी दी।

महाराष्ट्र से भले ही कांग्रेस के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही हो, लेकिन हरियाणा ने उसे जरूर ताकत दी है। अब तक जो रुझान सामने आ रहे हैं उसमें कांग्रेस बीजेपी के काफी नजदीक दिखाई दे रही है। कांग्रेस 35 और बीजेपी 38 सीटों पर आगे चल रही है

 

Haryana Election : मतगणना शुरू हो गई है। अभी डाक मतों की गिनती हो रही है। डाक मतों की गणना के बाद ईवीएम से वोटों की गिनती हो रही है। सीटों के रुझान लगातार मिल रहे हैं। इनमें 41 भाजपा आगे है। 31 सीटों पर कांग्रेस आगे है। जेजेपी भी 11 सीटों पर आगे है। दोपहर तक 1169 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाने की संभावना है। कड़ी सुरक्षा के बीच ठीक सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। सुबह दस बजे तक अधिकतर सीटों के रुझान आने शुरू हो जाएंगे। दोपहर एक से दो बजे के बीच राज्य की सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों की जीत-हार का फैसला संभव है।

पिछले पांच साल से सत्तारूढ़ भाजपा को जहां इस बार फिर हरियाणा में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की उम्मीद है, वहीं कांग्रेस भी सत्ता में आने को लेकर आशान्वित है। जननायक जनता पार्टी का दावा है कि राज्य में त्रिशंकु विधानसभा आ सकती है और सत्ता की चाबी दुष्यंत सिंह चौटाला के पास होगी।

हरियाणा की 90 और महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों की मतगणना जारी है। इसी के साथ 17 राज्यों की 51 सीटों के लिए हुए उपचुनाव की मतों की गिनती भी चल रही है। इसके अलावा दो लोकसभा सीटों के वोटों की गिनती भी शुरू हो गई है। इन दो लोकसभा सीटों में बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट और महाराष्ट्र की सोलापुर लोकसभा सीट है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *