हैदराबाद: फीस न भरने पर 10वीं की छात्रा को स्कूल वाले करते थे परेशान, लगाई फांसी

हैदराबाद से एक बेहद ही दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक 10वीं की छात्रा ने आत्महत्या इसीलिए कर ली क्योंकि स्कूल वाले उस पर फीस देने का दबाव बना रहे थे. फीस न देने पर उसे अन्य छात्रों के आगे नीचा दिखा रहे थे.

एएनआई की खबर के अनुसार, मृतक छात्रा हैदराबाद शहर के नेरमडेट इलाके में एक प्राइवेट स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ती थी. लेकिन स्कूल के लोग लगातार फीस देने के लिए दवाब बना रहे थे और उसे स्कूल से निकालने की धमकी भी दे रहे थे.

स्कूल की इस प्रताड़ना से तंग आकर 16 वर्षीय छात्रा ने अपने घर पर फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली. पुलिस के मुताबिक, लॉकडाउन में मृतका के माता- पिता का रोजगार चला गया था जिस कारण वो आर्थिक तंगी से गुज़र रहे थे.

स्कूल की 35 हजार फीस में से जैसे-तैसे करके उन्होंने 15 हजार रुपये भर दिए थे और बाकी की फीस 20 फरवरी तक देने की बात हो चुकी थी. लेकिन स्कूल प्रबंधन इससे संतुष्ट नहीं हुआ और उन्होंने छात्रा को पढ़ाई से रोक दिया.

पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. लेकिन अभी मामले की जांच जारी है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *