1 से 16 अगस्त तक बिहार में नहीं लगेगा लॉकडाउन, नीतीश सरकार ने कहा-अफवाह पर ना दे ध्यान

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर बिहार में एक बार फिर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है. सोशल मीडिया पर बिहार के गृह विभाग का एक पत्र इस संबंध में वायरल हो रहा है. जिसके बाद प्रदेशभर में 16 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने की खबर चर्चा में है. इस पत्र के मुताबिक नीतीश सरकार ने राज्य में कोरोना के लगातार बढ़ रहे आंकड़े को ध्यान में रखते हुए 1 से 16 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाने का फैसला लिया है.

सोशल मीडिया में खबर वायरल होने के बाद बिहार सरकार ने ऐसी किसी भी खबर को गलत करार दिया है. सरकार की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि गृह विभाग के फर्जी पत्र के आधार पर लॉकडाउन बढ़ाने की अफवाह फैलाई जा रही है. बिहार सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के बारे में कोई फैसला नहीं किया है.

इससे पहले बिहार के गृह विभाग ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर आदेश भी जारी किया था. लेकिन बाद में कहा गया कि इस बारे में सरकार की बैठक होनी है, उसमें ही कोई फैसला लिया जाएगा. बिहार में पहले 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया था, लेकिन अब इसकी अवधि को आगे 16 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. दरअसल, लॉकडाउन लगाने के बाद भी बिहार में कोरोना के संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो सकी है. राजधानी पटना समेत राज्य के सभी जिले कोरोना के संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित हैं रोजाना राज्य में औसतन 8 से 10 मौतें हो रही हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *