तेजस्वी का बड़ा ऐलान- स्वास्थ्य विभाग में 1 लाख 60000 पदों पर होगी बहाली, गरीबों का मुफ्त में इलाज

PATNA- कल आयुष्मान दिवस समारोह का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के दौरान योजना को सफल बनाने वाले पदाधिकारी और अधिकारियों को सम्मानित किया गया। बिहार की गरीब जनता को मुफ्त में इलाज करवाने के लिए मुख्यमंत्री जन आयोग सेवा नामक बिल लाया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वर्तमान समय में आयुष्मान योजना के तहत लाखों लोगों को मुफ्त इलाज करवाने की सुविधा दी जा रही है। हालांकि अभी भी बहुत ऐसे लोग हैं जिनको इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। इसलिए हमने और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बात पर विचार किया है कि बहुत जल्द कैबिनेट में एक प्रस्ताव लाया जाएगा और मुख्यमंत्री जन आयोग को पास किया जाएगा। ताकि अधिक से अधिक गरीब लोगों को मुफ्त में इलाज हो सके। तेजस्वी यादव ने डॉक्टर और अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अगर मरीजों के इलाज में कोई भी लापरवाही की जाएगी इससे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं युवाओं को जानकारी देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में बहुत जल्द 1 लाख 60000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग में 1.60 लाख नौकरी-रोजगार

तेजस्वी यादव ने कहा कि बेरोजगारों को नौकरी और रोजगार देने के अपने वायदे पर हम कायम हैं और इस दिशा में गंभीरता से काम हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग में 1.60 लाख लोगों को नौकरी और रोजगार देने की योजना है। यही नहीं नए मेडिकल कालेजों में भी नए पदों का सृजन किया जा रहा है और इसका भी आकलन करते हुए नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू होगी। विभाग में जितने भी रिक्त पद हैं, सब पर नियुक्ति होगी। इससे न केवल युवाओं को रोजगार मिलेगा बल्कि जरूरतमंद लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा भी मुहैया करायी जा सकेगी।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *