तेलंगाना में फंसे 1200 मजदूरों को लेकर पहली स्पेशल ट्रेन रवाना, रात 11 बजे झारखंड पहुंचेगी

हैदराबाद. तेलंगाना में फंसे झारखंड के 1200 मजदूरों को लेकर 24 डिब्बों की पहली ट्रेन झारखंड के लिए रवाना हो गई है। यह ट्रेन लिंगमपल्ली से सुबह 4:50 बजे रवाना हुई। यह झारखंड के हटिया रात 11 बजे पहुंचेगी। बताया गया है कि इन मजदूरों को भेजने में क्वारैंटाइन से लेकर सभी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। 25 मार्च को लॉकडाउन होने के बाद से चलने वाली यह पहली ट्रेन है।

5 मुख्यमंत्रियों की तरफ से ट्रेन चलाने की मांग : अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूरों, पर्यटकों, छात्रों और सैलानियों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए पंजाब, महाराष्ट्र, बिहार समेत 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने स्पेशल ट्रेनें चलाने की मांग की है। मुख्यमंत्रियों ने कहा कि संक्रमण फैलने के डर से लाखों लोगों को बसों में लेकर आना मुश्किल है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टर अमरिंदर सिंह ने कहा कि लाखों लोगों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए केंद्र को ट्रेनें चलानी होंगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पहले ही यह मांग कर चुके हैं। इसके अलावा बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, तेलंगाना के सीएम केसीआर और केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने भी यह मांग उठाई।

एक रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के 30 लाख लोग दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी बताया कि बाहर फंसे 17 लाख मजदूरों को राज्य सरकार ने सहायता राशि भेजी है। यह संख्या केवल मजदूरों की है। 28 लाख लोगों ने इसके लिए आवेदन किया है। इसके अलावा 5-7 लाख छात्र और अन्य लोग बढ़ सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *