14 जुलाई से सावन महिना शुरू, दो साल बाद धूमधाम से बिहार के सुल्तानगंज में लगेगा श्रावणी मेला

PATNA-बिहार सहित देश भर में रहने वाले शिवभक्तों के लिए खुशखबरी है। बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी के कारण दो साल से बंद बिहार—झारखंड के बीच आयोजित होने वाली श्रावणी मेला को इस बार फिर से शुरू किया जा रहा है। प्रशासन ने ना सिर्फ मेला को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है, बल्कि सभी सरकारी विभाग को चिट्ठी जारी कर जल्द से जल्ट काम निपटाने को कहा है ताकि शिव भक्तों को कोई परेशानी ना हो।

दाे साल बाद 14 जुलाई से सुल्तानगंज में श्रावणी मेलाभीड़ कंट्राेल, सुरक्षा को लगेंगे 90 सीसीटीवी कैमरे

सुल्तानगंज| काेराेना की वजह से इस बार दाे साल बाद सुल्तानगंज में श्रावणी मेला लगेगा। 14 जुलाई से मेला शुरू हाेगा। इसकी प्रशासनिक तैयारी शुरू हाे गई है। दाे साल बाद मेला लगने से कांवरियाें की संख्या दाेगुनी हाेने की संभावना है। इस चुनाैती से निपटने के लिए इस बार नई व्यवस्था बनाई जा रही है। सुल्तानगंज सीढ़ी घाट से पूरे नगर परिषद क्षेत्र में करीब 90 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं, ताकि भीड़ नियंत्रण व सुरक्षा व्यवस्था मजबूत बनाई जा सके। सभी कैमराें काे ट्रायल के ताैर पर जून से शुरू कर दिया जाएगा। लेकिन इसका विधिवत उद्घाटन श्रावणी मेला के दाैरान ही किया जाएगा।

इस बार भी मेला के लिए माेबाइल एप तैयार हाेगा, जिसमें कांवरियाें के सुविधाअाें की सारी जानकारी रहेगी। हेल्पलाइन नंबर भी रहेगा। मेला की तैयारी के लिए डीएम सुब्रत कुमार सेन ने सभी विभागाें के अफसराें के साथ शनिवार काे सुल्तानगंज सीढ़ी घाट, कच्ची कांवरिया पथ से लेकर नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया। उन्हाेंने सारी तैयारी 30 जून तक पूरी करने का निर्देश दिया।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WhattsupYOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

राबड़ी देवी ने राजद कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ दिया…VIDEO

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.