पंचायत चुनाव में 19590 वोटों से हराया, शिवरानी ने चंदा लेकर लड़ा चुनाव, JDU उपाध्यक्ष को हराया

चंदा लेकर लड़ा चुनाव, रिकार्ड वोटों से जीतीं शिवरानी, 12वें स्थान पर रहीं जदयू प्रदेश उपाध्यक्ष श्वेता सुमन : भभुआ के रामपुर में मतदाताओं के एक महिला प्रत्याशी को चुनाव लड़ने के लिए न सिर्फ चंदा दिया बल्कि वोटों की झड़ी भी लगा दी। इसका असर रहा कि अनुसूचित जाति की शिवरानी देवी रिकार्ड मतों से जिला परिषद सदस्य पद की जीत गई हैं। शिवरानी ने 23310 मत पाकर शिशम को 19590 वोटों से हराया। कुमार शिशम को सिर्फ 3720 मत प्राप्त हुए।

इस चुनाव की सबसे अहम बात यह रही कि रामपुर सीट से जदयू महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश उपाध्यक्ष श्वेता सुमन को करारी हार मिली है। सिर्फ 1687 मत प्राप्त पाते हुए वह 12वें स्थान पर चली गई हैं। पिछली बार के पंचायत चुनाव में श्वेता ने भगवानपुर की जिला परिषद सदस्य की सीट जीती थीं। इस बार के चुनाव में इन्होंने अपना चुनाव क्षेत्र रामपुर बनाया और हार मिली।

श्वेता सुमन ने पिछले विधानसभा चुनाव में रालोसपा के टिकट पर मोहनियां सुरक्षित सीट से भाग्य अजमाया था। इन्हें राजद की संगीता कुमार से हार मिली थी। जिले में शिवरानी सबसे अधिक मत लाने और सबसे ज्यादा वोट से जीतने वाली महिला बन गई हैं।

बुधवार को भगवानपुर जिला परिषद सदस्य पद का चुनाव परिणाम आया तो कल तक सबसे अधिक मत 15715 पाने वाली महिलाओं में समदेइया देवी का नाम था। इनकी निकटतम प्रतिद्वंदी रहीं मुस्कान कुमारी की झोली में 7461 मत प्राप्त हुए थे। लेकिन, शिवरानी को मिले मत व जीत के मतों में काफी का अंतर बनाते हुए आगे निकल गईं।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.