औरंगाबाद, गया और बांका वासियों के लिए खुशखबरी, 210 करोड़ की लागत से बनेगी 2 लेन की सड़क

औरंगाबाद, गया और बांका में 210 करोड़ की लागत से बनेगी 2 लेन की सड़क : बिहार के नक्‍सल प्रभावित जिलों में विकास की रफ्तार को और गति दी जाएगी. बिहार के रेड कॉरिडोर में आने वाले जिलों में नई सड़क का निर्माण किया जाएगा. केंद्र सरकार ने इसके लिए 210 करोड़ रुपये आवंटित करने को मंजूरी दे दी है.

इसके साथ ही औरंगाबाद, गया और बांका के नक्‍सल प्रभावित इलाकों में सड़क का निर्माण किया जाएगा. ग्रामीण विकास मंत्रालय ने इस रोड प्रोजेक्‍ट को मंजूरी प्रदान कर दी है. इन तीनों जिलों में 7 सड़कों का निर्माण किया जाएगा, ताकि आवागमन सुगम हो सके.

तीन जिलों में सड़क निर्माण परियोजना को मंजूरी देने पर बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने केंद्र सरकार की तारीफ की है. उन्‍होंने बताया कि नक्‍सल प्रभावित इलाकों में ग्रामीण विकास मंत्रालय के अधीन आने वाली सड़कों को 2 लेन में बदलने की योजना है. नितिन नवीन ने बताया कि इन सड़कों के निर्माण से रेड कॉरिडोर में आने वाले इन तीनों जिलों में आर्थिक गतिविधियां बढ़ेंगी. साथ ही आवागमन भी पहले से बेहतर होगा. बिहार के मंत्री ने कहा कि सामाजिक विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ इन जिलों में समय पर पहुंचाया जा सकेगा. इससे स्‍थानीय लोग भी लाभान्वित होंगे.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *