अभी-अभी : 200 गाड़ियों के साथ मोतिहारी से सिवान पहुंची बारात, खाने के लिए लगी लंबी कतार

मोतिहारी से सिवान पहुंची बारात, खाने के लिए लगी लंबी कतार : मोतिहारी से 200 गाड़ियों के काफिले के साथ बारात सिवान शहाबुद्दीन के घर पहुंच गई है. बारात में आए लोगों ने खाना खाना शुरु कर दिया है. इसके कारण खाने के स्टॉल पर लोगों की लंबी कतार लग गई है.

सिवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटी डा. हेरा साहाब की शादी के लिए करीब 200 गाड़ियों के काफिले के साथ मोतिहारी शहर के रानी कोठी से सोमवार को दिन करीब एक बजे बारात निकली. डॉक्टर हेरा साहाब की शादी मोतिहारी के रानी कोठी निवासी सैयद इफ्तेखार अहमद उर्फ साहेब के बेटे डॉ सैयद सादमान के साथ हो रही है.


शाही शादी में सरकार के गइड लाइन की धज्जियां उड़ गई. सरकार ने आज ही बिहार में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अनलॉक- 7 में लगाए गए प्रतिबंध को आगे भी जारी रखने का फैसला लिया है. 16 नवंबर से 22 नवंबर तक के लिए गाइडलाइन्स(Bihar Covid-19 Guidelines ) जारी करते हुए सरकार ने स्पष्ट किया है कि विवाह समारोह (Marriage Guidelines) में डीजे और बारात पर रोक जारी रखी गई है. हालांकि नये आदेश में अतिथियों की संख्या का कोई जिक्र नहीं किया गया है. लेकिन समारोह में कोविड गाइडलाइन्स के अनुकूल व्यवहार करने की सलाह दी गई है. जो कि डा. हेरा साहाब की शादी के लिए निकली बारात में टूटती दिखी.

मोतिहारी से शहाबुद्दीन की बेटी हेरा शहाब की बारात दूल्हे शादमान के घर रानी कोठी के लिए निकल गई है.दूल्हे राजा शदमान अपने घर से घोड़े पर सवार होकर निकले और उनके परिजन सहित संबंधी पैदल निकले.दूल्हे राजा से आगे हाथी व घोड़ों का झुंड निकला है.बारातियों के लिए बस, विभिन्न तरह के चार पहिया वाहन व अन्य कई तरह के वाहन की भी व्यवस्था की गई है. सूत्रों का कहना है कि बारात में 12 हाथी, 36 घोड़े और जिले के बेहतरीन बैंड शामिल हैं.

सीवान. बिहार के मोतिहारी से बारात शहाबुद्दीन के घर के लिए निकल गई है. बारात शाम पांच बजे तक सीवान के प्रतापपुर में पहुंचेगी. बारात के स्वागत के लिए जगह- जगह पर तोरण द्वार भी बनाये गए हैं. इसके साथ ही राजद के विधायक कों भी उनके स्वागत में लगायागया है. सीवान में प्रवेश करते ही उनपर फुलों की वर्षा कर के स्वागत किया जायेगा.

हेरा साहब की शादी को शाही शादी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है, शादी के लिए स्टेज को खास तौर पर फिल्म बाहुबली के सेट की तरह सजाया गया है. अतिथियों के ठहरने की जगह को भी बिलकुल फिल्म अंदाज में तैयार किया गया है. शादी की भव्यता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले 10 दिनों से लगातार पंडाल निर्माण का काम चल रहा है. मेहमानों के स्वागत के लिए कई एकड़ में पंडाल लगाया गया है.

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *