बिहार के कई बिजनेसमैन के घर छापा, 250 करोड़ कालेधन का खुलासा, 51 लाख जब्त

बिहार के कई बिजनेसमैन के घर छापा, 250 करोड़ कालेधन का खुलासा, 51 लाख जब्त, पटना समेत 4 जगहों पर आयकर छापा, दो कंपनियों ने करोड़ों की बेनामी आय बनाई : आयकर विभाग ने पूर्वोत्तर राज्यों अाैर पश्चिम बंगाल में सीमेंट निर्माण अाैर रेलवे के अनुबंध कार्य से जुड़े दो अलग-अलग ग्रुप के 15 ठिकानों पर छापेमारी कर 250 करोड़ के कालेधन का पता लगाया है।

यह कार्रवाई कोलकाता, गुवाहाटी, रंगिया, शिलांग और पटना में की गई। सीबीडीटी के अनुसार इस तलाशी अभियान के दौरान 250 करोड़ से अधिक की अघोषित संपत्ति का पता चला है और 51 लाख से अधिक कैश जब्त किए गए हैं। 9 बैंक लॉकर को भी सील किया गया है। सीमेंट निर्माण करने वाले समूह ने बही खाते से इतर बिक्री कर और फर्जी खर्च दिखा कर बेनामी आय अर्जित की। इसे सेल कंपनियों के जरिए व्यवसाय में लगाया गया। जांच के दौरान यह भी पता चला कि समूह के द्वारा कागज पर ही कई कंपनियां चलाई जा रहीं हैं। दूसरा समूह असम, मिजोरम व पूर्वोत्तर के अन्य क्षेत्रों में रेलवे कांट्रैक्ट को लागू कराने में जुटा है। इस समूह के ठिकानों पर तलाशी के दौरान कई फर्जी दस्तावेज पाए गए हैं जिससे अघोषित निवेश के संकेत मिले हैं।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR  आप हमे फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और WHATTSUP, YOUTUBE पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं 


प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *