आपके पास भी है राशन कार्ड तो मिलेगा 2500 रुपए कैश, ढाई करोड़ लोगों के खाते में आएंगे पैसे!

नई दिल्ली: अगर आपके पास भी राशन कार्ड (Ration Card) है तो राज्य सरकार की ओर से आपको 2500 रुपए कैश दिया जाएगा. दरअसल, तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने कैश देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने शनिवार को चावल लेने के लिए सभी कार्डधारकों को 2500 रुपए नकद देने की घोषणा की है. सरकार ने पोंगल उत्सव की खुशी में ये कैश बांटने का ऐलान किया है. प्रोत्साहन राशि 4 जनवरी से बांटी जाएगी ताकि सभी लोग फसल उत्सव खुशी से मना सकें.

करोड़ों राशनकार्ड धारकों को मिलेगा फायदा
राज्य सरकार ने राशनकार्ड धारकों को सस्ती चीनी भी मुहैया करा दी है. मुख्यमंत्री के मुताबिक, पोंगल पैकेज (Pongal package) से 2.6 करोड़ कार्डधारकों को फायदा होगा और पोंगल त्योहार से पहले उन्हें बांटा जाएगा. बता दें कि पोंगल त्योहार 14 जनवरी को पड़ता है.

पिछले साल सरकार दे रही थी एक हजार रुपए
तमिलनाडु सरकार ने पिछले साल भी आम जनता को चावल खरीदने के लिए एक हजार रुपए दिए थे और इस साल इसे 1500 रुपए बढ़ाकर 2500 रुपए कर दिया है. इसके अलावा एक किलो चावल, चीनी और एक गन्ना भी मुफ्त दिया जा रहा है. सीएम पलानीस्वामी के मुताबिक पोंगल पैकेज से 2.6 करोड़ कार्ड धारकों को फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि यह राशि राशन कार्ड धारकों को पोंगल त्योहार से पहले दी जाएगी.

आपको बता दें AIADMK सरकार ने 2014 में राज्य के लोगों के लिए 1 किलो चावल और 1 किलो चीनी के साथ 100 रुपए देने की शुरुआत की थी. 2018 में इस राशि को बढ़ाकर 1000 रुपए कर दिया और अब मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने इसे बढ़ाकर 2,500 रुपए कर दिया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *